S M L

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में सुनीता लाकड़ा संभालेंगी महिला हॉकी टीम की कमान

रानी रामपाल की गैरमौजूदगी में अनुभवी डिफेंडर सुनीता लाकड़ा कप्तानी की जिम्मेदारी संभालती नजर आएंगी

Updated On: May 02, 2018 06:29 PM IST

FP Staff

0
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में सुनीता लाकड़ा संभालेंगी महिला हॉकी टीम की कमान

हॉकी इंडिया ने बुधवार को आगामी एशियन चैपियंस ट्रॉफी के लिए 18 खिलाड़ियों की महिला टीम की घोषणा की है. रानी रामपाल की गैरमौजूदगी में अनुभवी डिफेंडर सुनीता लाकड़ा कप्तानी की जिम्मेदारी संभालती नजर आएंगी. वहीं गोलकीपर सविता उप-कप्तान के रोल में नजर आएंगी. रानी रामपाल को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिए गया है.

पिछले साल की विजेता भारतीय टीम अपना खिताब बचाने मैदान में उतरेगी. भारतीय टीम ने 2016 में हुए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन को मात दी थी. टीम के ऊपर अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखने का भी दबाव होगा. कॉमनवेल्थ के बाद पहली बार मैदान में उतरने जा रही टीम के ऊपर जीत हासिल करने का दबाव होगा. कॉमनवेल्थ में टीम ने 12 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया था.

भारत के डिफेंस का दारोमदार दीपिका, दीप ग्रेस एक्का, सुमन देवी,गुरजीत कौर पर होगा, जबकि मिडफील्ड में मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नवजोत कौर और उदिता रहेंगे. फॉरवर्ड पंक्ति की कमान वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी, नवनीत कौर और अनूपा बारला के हाथ में होगी.

इस बार भारत 13 मई को जापान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा. महिला टीम के साथ वापसी के बाद कोच श्योर्ड मरीन्ये का यह पहला टूर्नामेंट होगा. वह पिछले आठ महीने से पुरुष टीम के साथ थे, लेकिन कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद अब महिला टीम के कोच हरेंद्र सिंह को पुरुष टीम की बागडोर सौंपी गई है.

टीम :

गोलकीपर : सविता , स्वाति

डिफेंडर : दीपिका, सुनीता लाकड़ा (कप्तान), दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, सुमन देवी

मिडफील्डर : मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नवजोत कौर, उदिता

फारवर्ड : वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी, नवनीत कौर, अनूपा बारला

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi