In association with
S M L

भारत-पाक मुकाबले से पहले,'पाकिस्तानी' सांसद ने रची थी सरदार सिंह को गिरफ्तार कराने की साजिश!

हॉकी इंडिया ने दर्ज कराई शिकायत

FP Staff Updated On: Jul 06, 2017 07:58 PM IST

0
भारत-पाक मुकाबले से पहले,'पाकिस्तानी' सांसद ने रची थी सरदार सिंह को गिरफ्तार कराने की साजिश!

हॉकी वर्ल्डलीग सेमीफाइनल्स के दौरान भारत के खिलाड़ी सरदार सिंह से साथ हुई पुलिस पूछताछ के मामले ने एक नया मोड़ आ गया है. हॉकी इंडिया ने आरोप लगाया है कि सरदार सिंह के साथ यह पूछताछ, पाकिस्तानी मूल के एर ब्रिटिश सांसद की साजिश का नतीजा है. हॉकी इंडिया की अध्यक्ष मरियम्मा कोशी ने इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन के सीईओ को भेजी शिकायत में आरोप लगाया है कि इस टूर्नामेंट के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से एक दिन पहले सरदार सिंह के खिलाफ साजिशन इंग्लैंड के लीड्स पुलिस हेडक्वार्टर में यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई गई. हॉकी इंडिया के मुताबिक यह शिकायत इस बड़े मुकाबले से एन पहले भारतीय टीम के मनोबल को गिराने के लिए दर्ज कराई गई थी.

हॉकी इंडिया ने अपनी शिकायत में भारतीय टीम के मैनेजर जुगराज सिंह की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि यह आरोप एक सोची समझी साजिश के तहत लगाए गए है और इसकी इंग्लैंड के कानून के मुताबिक इसकी जांच होनी चाहिए. जुगराज की रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि भारत को पाकिस्तान से हरवाने की यह साजिश इंग्लैंड के पाकिस्तानी मूल के सांसद के दफ्तर में रची गई थी. रिपोर्ट में यह भी आरोप है कि पीड़ित महिला को उस ब्रिटिश सांसद की ओर से 5000 ब्रिटिश पाउंड भी दिए गए थे.

हॉकी इंडिया ने इस मामले की तुलना इंग्लैंड में की गई पाकिस्तानी क्रिकेटरों की मैच फिक्सिंग की घटना से करते हुए इसके हर पहलू की की जांच करवाने की मांग की है.

आपको बता दें कि सरदार सिंह पर साल 2013 में ब्रिटिश मूल की एक महिला ने शादी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगया था. पीड़ित लड़की के आरोपों पर दिल्ली में भी सरदार के खिलाफ मुकद्मा कायम हो चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi