S M L

हॉकी कोच की बर्खास्तगी से नाराज खेल मंत्रालय, राठौड़ करेंगे हॉकी इंडिया से जवाब-तलब

खेल मंत्रालय कोच का इस्तीफा कर सकता है नामंजूर, अगले हफ्ते नए कोच का विज्ञापन निकालने की तैयारी में हॉकी इंडिया

Updated On: Sep 05, 2017 03:53 PM IST

FP Staff

0
हॉकी कोच की बर्खास्तगी से नाराज खेल मंत्रालय, राठौड़ करेंगे हॉकी इंडिया से जवाब-तलब

हाल ही में हॉकी के कोच रोलंट ओल्टमंस को को बर्खास्त करने के हॉकी इंडिया के फैसले से खेल मंत्रालय नाराज है. खेल मंत्रालय की नाराजगी इस बात को लेकर है कि इतने बड़े फैसले को उसकी जानकारी में लाए बिना कैसे ले लिया गया. मंत्रालय के अधिकारियों की चिंता इस बातको लेकर है कि अभी अगले साल भारतीय टीम को कई बड़े टूर्नामेंट्स में खेलने है और एसे में कोच को हटाए जाने का फैसला टीम के प्रदर्शन पर असर डाल सकता है.

खेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय ने हॉकी इंडिया से इस मामले में जवाब तलब कर लिया है. और जल्दी ही हॉकी इंडिया को इसका जवाब देना होगा. मोदी सरकार की मंत्रपरिषद में फेरबदल के चलते अब नए खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सामने सबसे पहला पेचीदा मसला यही आने वाला है.

आपको बता दें कि भारतीय हॉकी टीम के कोच की नियुक्ति हॉकी इंडिया की सिफारिश पर साई या यूम कहें कि खेल मंत्रालय द्वारा की जाती है. और उसका वेतन और तमाम भत्ते भी खेल मंत्रालय की ओर से ही जारी किए जाते हैं. इस लिहाज से रोलंट ओल्टमंस का करार खेल मंत्रालय के साथ ही है. लिहाजा मंत्रालय उनकी इस्तीफा नामंजूर भी कर सकता है.

Roelant-Oltmans-Rio-AFP

ओल्टमंस को हर महीने 15 हजार डॉलर की तन्ख्वाह भी खेल मंत्रालय की ओर से ही दी जाती है. भारतीय टीम को अगले साल कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स के अलावा वर्ल्डकप में भी हिस्सा लेना है. ऐसे में टीम के लिए किसी बड़े कोच का इंतजाम करना और उसके तौर-तरीकों के हिसाब से इतनी जल्दी टीम का ढलना बेहद मुश्किल काम है.

वहीं दूसरी ओर हॉकी इंडिया ने नए कोच के लिए आवेदन जारी करने की तैयारी कर ली है. अगले हफ्ते इसका विज्ञापन दियाजा सकता है. माना जा रहा है कि इस बार कोच के तीन साल के कार्यकाल के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi