S M L

हिमंत बिस्व सरमा बने भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष

अजय सिंघानिया ने महासचिव का पद हासिल किया, गोवा में हुए चुनाव

Updated On: Apr 03, 2018 09:49 PM IST

FP Staff

0
हिमंत बिस्व सरमा बने भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष

हिमंत बिस्व सरमा को गोवा में मंगलवार को भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) की वार्षिक आम बैठक और चुनाव के दौरान नया अध्यक्ष चुना गया है. हिमंत असम सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और उत्तर पूर्वी डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) के संयोजक हैं. पिछले साल उन्हें पूर्व अध्यक्ष डॉ. अखिलेश दास गुप्ता के निधन के बाद बीएआई का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था.

भारतीय बैडमिंटन संघ ने उन्हें चार साल के लिए अध्यक्ष नियुक्त किया है. इस बैठक में तमिलनाडु बैडमिटन संघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. अंबुमनी रामदास को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. रामदास वर्तमान में धर्मपुरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं.

हरियाणा बैडमिटन संघ के अजय सिंघानिया ने राजस्थान बैडमिंटन संघ तथा राजस्थान क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव केके शर्मा को हराकर महासचिव का पद हासिल किया है. महाराष्ट्र बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष अरुण लखानी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इस बैठक में कुल 42 पदों पर नियुक्तियां हुई हैं. इसमें अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के अलावा 12 उपाध्यक्षकों के साथ-साथ तीन सचिवों, आठ संयुक्त सचिवों और 16 कार्यकारी समिति के सदस्यों का चयन किया गया है.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi