S M L

असम की पहली खेल दूत बनेंगी 18 साल की हिमा, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने स्टार एथलीट हिमा दास के माता-पिता से मुलाकात की और कहा कि उन्हें राज्य का खेल दूत नियुक्त किया जाएगा

Updated On: Jul 18, 2018 02:39 PM IST

Bhasha

0
असम की पहली खेल दूत बनेंगी 18 साल की हिमा, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने स्टार एथलीट हिमा दास के माता-पिता से मुलाकात की और कहा कि उन्हें राज्य का खेल दूत नियुक्त किया जाएगा.

अधिकारियों ने बताया कि हाल में फिनलैंड के टेम्पेयर में आईएएएफ विश्व अंडर 20 चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली हिमा राज्य की पहली खेल दूत होंगी.

राज्य सरकार ने कहा कि असम लौटने पर वे राज्य स्तर के कार्यक्रम में इस एथलीट का सम्मान करेंगी. सोनोवाल ने हिमा के पिता रंजीत और माता जुनाली दास से यह बात कही.

HimaDas

सोनोवाल नगांव जिले के धींग क्षेत्र के नंबर तीन कांदुलिमारी गांव में हिमा के माता - पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से मिले.

सोनोवाल ने हिमा की सफलता पर उनके माता - पिता को बधाई दी और इस धाविका की तारीफ करते हुए कहा कि उसकी सफलता ने वैश्विक स्तर पर राज्य के लोगों का दर्जा बढ़ा है.

सोनोवाल ने कहा , ‘हिमा की उपलब्धि से भारतीयों को प्रेरणा मिलेगी और उसके द्वारा जीते स्वर्ण पदक से साबित होता है कि कड़ी मेहनत , प्रतिबद्धता और ईमानदार सफलता क आधार हैं.’

मुख्यमंत्री ने साथ ही हिमा के माता - पिता को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसकी सफलता से काफी खुश हैं और हाल में सार्वजनिक कार्यक्रम में उन्होंने इस धाविका की सराहना की थी.

सोनोवाल ने इस दौरान बताया कि हिमा को असम का खेल दूत नियुक्त किया जाएगा और पूर्व की घोषणा के तहत उसे 50 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi