S M L

व्यस्त कार्यक्रम के कारण आईएएएफ कांटिनेंटल कप से हटीं हिमा दास

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ व्यस्त कार्यक्रम के कारण उन्हें आराम देना चाहता है 

Updated On: Sep 07, 2018 08:37 PM IST

FP Staff

0
व्यस्त कार्यक्रम के कारण आईएएएफ कांटिनेंटल कप से हटीं हिमा दास

स्प्रिंट सेंसेशन हिमा दास आईएएएफ कांटिनेंटल कप से हट गई हैं, क्योंकि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ व्यस्त कार्यक्रम के कारण उन्हें आराम देना चाहता है. कांटिनेंटल कप शनिवार से चेक गणराज्य में आयोजित किया जाएगा. इस साल के शुरू में आईएएएफ विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने के बाद हिमा ने जकार्ता में एशियाई खेलों में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता था.

हिमा पहले भारत की सात सदस्यीय टीम में शामिल थीं जिसे आठ और नौ सितंबर को ओस्ट्रावा में होने वाली चैंपियनशिप में भाग लेना था. अब उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की एन्नेलीज रूबी को एशिया पैसेफिक से दूसरी धाविका के रूप में चैंपियनशिप में भाग लेंगी.

नीरज चोपड़ा (पुरुष भाला फेंक), अरपिंदर सिंह (पुरुषों की तिहरी कूद), मोहम्मद अनस (पुरुषों की 400 मीटर दौड़), जिंसन जॉनसन (पुरुषों की 800 मीटर दौड़), सुधा सिंह (महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज़) और पीयू चित्रा (महिलाओं की 1500 मीटर) कांटिनेंटल कप में भारतीय चुनौती पेश करेंगे.

हिमा का घर वापसी पर जोरदार स्वागत

वहीं हिमा का अपने गृह राज्य असम पहुंचने पर शुक्रवार को जोरदार स्वागत किया गया. हिमा का यहां हवाई अड्डे पर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और उनकी कैबिनेट के कई मंत्रियों ने स्वागत किया. इस धाविका के किसान माता-पिता रोंजित और जोनाली दास भी हवाई अड्डे पर पर उपस्थित थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi