S M L

वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप: हिमा के गोल्ड के साथ ही खत्म हो गया भारत का अभियान

टूर्नामेंट में भारत की 31 सदस्यीय टीम का अभियान एक गोल्ड मेडल के साथ खत्म हुआ

Updated On: Jul 15, 2018 10:24 AM IST

Bhasha

0
वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप:  हिमा के गोल्ड के साथ ही खत्म हो गया भारत का अभियान

विश्व अंडर-20 चैंपियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ की नई चैंपियन हिमा दास का अभियान यहां चल रहे आईएएएफ विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के 4x400 मीटर रिले स्पर्धा में भारतीय महिला टीम के जूनियर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के साथ खत्म हो गया.

रिले टीम स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाई. टीम में एस वेंकटसेन, जिस्ना मैथ्यू, रितिका और हिमा शामिल थीं. टीम ने दूसरी हीट में तीन मिनट, 39.10 सेकेंड लेकर चौथा स्थान हासिल किया.

हालांकि भारतीय टीम फाइनल में जगह नहीं बना पाई, उसने 2002 में बैंकॉक में बने तीन मिनट, 40.50 सेकेंड के पिछले राष्ट्रीय रिकॉर्ड को बेहतर किया.

रिले टीम स्पर्धा टूर्नामेंट में हिमा की आखिरी स्पर्धा थी. उन्होंने 12 जुलाई को 400 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल कर इतिहास रचा था. वह किसी विश्व स्तरीय प्रतियोगिता के ट्रैक स्पर्धा में यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय हैं.

साहिल सिलवाल जैवलिन थ्रो में ब्रॉन्ज मेडल जीतने से चूक गए और चौथे स्थान पर रहे. उन्होंने अंतिम प्रयास में 72.83 मीटर के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन यह मेडल के लिए काफी नहीं था.

वहीं महिलाओं की ट्रिपल जंप में प्रियदर्शिनी सुरेश ग्रुप ए के क्वालिफिकेशन राउंड में 10वें स्थान पर रहते हुए बाहर हो गई. टूर्नामेंट में भारत की 31 सदस्यीय टीम का अभियान एक  गोल्ड के साथ खत्म हुआ.

(फोटो साभार- ट्विटर)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi