S M L

Highlights, French Open 2018, Semi Final: नडाल और थीम फाइनल में

पहले सेमीफाइनल में डोमिनिक थिएम ने चेकिनातो को सीधे सेटों में हराया

| June 08, 2018, 10:55 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jun 8, 2018

  • 21:58(IST)
  • 21:49(IST)

    नडाल ने जल्‍दी ही 8वां गेम अपने नामकर तीसरा सेट जीत लिया और इसी के साथ नडाल ने पोत्रो को 6-4, 6-1, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका मुकाबला डोमिनिक थिएम से होगा. रोजर फेडरर ने बाद किसी एक ग्रैंड स्‍लैम में 11 बार फाइनल में पहुंचने वाले राफेल नडाल दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. फेडरर ने यह कीर्तिमान विंबलडन में रचा था. 

  • 21:42(IST)

    नडाल को तीसरा सेट अपने नाम करने के लिए एक गेम जीतने की और जरूरत थी, लेकिन यहां पोत्रो ने उनके इंतजार को और अधिक बढ़ा दिया और सातवां गेम जीतकर तीसरा सेट 5-2 कर दिया. 

  • 21:39(IST)

    छठें गेम में नडाल की ओर से डबल फॉल्‍ट, जिसका फायदा पोत्रो को हुआ और इस गेम में पहले 40-0 से पिछड़ रहे पोत्रो को अंक मिला.

  • 21:35(IST)

    पांचवां गेम नडाल ने जीतकर तीसरे सेट में 4-1 से बढ़त हासिल कर ली है और इसी के साथ 10 बार के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल फाइनल से सिर्फ दो गेम दूर है.

  • 21:17(IST)

    तीसरे सेट की पहली सर्विस पोत्रो ने की. हालांकि नडाल के के रिटर्न का उनके पास जवाब नहीं था और नडाल ने यहां अंक हासिल किया. पोत्रो की ओर से डबल फॉलट और फायदा नडाल को मिला. नडाल ने आसानी से पहला गेम जीत लिया. 

  • 21:11(IST)

    37 मिनट में नडाल ने 6-1 से दूसरा सेट जीत लिया. इस सेट में शीर्ष खिलाड़ी पोत्रो पर पूरी तरह से हावी दिखे. नडाल बस एक सेट और दूर है फाइनल में पहुंचने से.

  • 21:07(IST)

    लगातार पांच गेम हारने के बाद पोत्रो ने दूसरे सेट में अपना पहला गेम जीता. नडाल को अब दूसरा सेट जीतने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. 

  • 20:58(IST)

    दूसरे गेम में नडाल 4-0 से बढ़त लिए हुए हैं, दूसरा सेट जीतने के लिए उन्‍हें दो गेम जीतने की और जरूरत है. पोत्रो के लिए शुरुआती चार गेमों के अनुभवी खिलाड़ी के सामने टिकना मुश्किल हो रहा था. उन्‍हें अब अपने खेल में पहले के मुताबिक अधिक आक्रमकता लानी होगी. 

  • 20:39(IST)

    दूसरे सेट के पहले गेम 30-30 की बराबरी पर था, नडाल ने 19 शॉट्स की लंबी रैली में अंक हासिल कर 40-30 से बढ़त बनाई. हालांकि पोत्रो गेम को डयूस तक ले आए. पोत्रो की गलती का फायदा नडाल को मिला और यहां पोत्रो ने एक और गलत शॉट खेलकर नडाल को दूसरे सेट में बढ़त बनाने का मौका दे दिया. 

  • 20:30(IST)

    पहले सेट में बराबरी के बाद शीर्ष खिलाड़ी नडाल ने लगातार दो गेम जीतकर 6-4 से पहला सेट जीत लिया. 55 मिनट तक चले पहले सेट में पोत्रो एक एस लगाया, वहीं नडाल की ओर एक डबल फॉल्‍ट हुआ. पहले सेट में नडाल ने जहां 1 विनर लगाया, वहीं पोत्रो ने 4 विनर्स लगाए. 

  • 20:22(IST)

    4-4 की बराबरी पर चल रहे पहले सेट के नवें  गेम ड्यूस हुआ. नडाल ने एडवांटेज हासिल किया और  इसे भुनाए में सफल रहे. 

  • 20:09(IST)

    3- 3 से बराबर चल रहे पहले सेट में नडाल ने 7वां गेम जीतकर 4-3 से बढ़त हासिल कर ली. 

  • 19:59(IST)
  • 19:48(IST)

    तीसरा गेम ड्यूस हुआ. नडाल एडवांटेज हासिल करने में सफल रहे. वहीं पोत्रो अगली सर्विस पर असफलतापूर्वक रिटर्न नहीं लगा पाए, जिसका फायदा नडाल को हुआ और इस गेम को जीतने के साथ ही पहले सेट में नडाल ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली.   

  • 19:44(IST)

    तीसरे गेम में नडाल की ओर से डबल फॉल्‍ट हुआ, जिस कारण पोत्रो ने 40-0 की बढ़त हासिल कर ली. हालांकि नडाल इतनी आसानी से गेम जाने नहीं देंगे.

  • 19:34(IST)

    पहली सर्व नडाल ने करवाई. 

  • 19:29(IST)

    दूसरे सेमीफाइनल के लिए राफेल नडाल और हुआ मार्टिन डेल पोत्रो कोर्ट पर आ गए हैं. 

  • 19:04(IST)

    कुछ ही देर इसी कोर्ट पर दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला शुरू होगा. विश्‍व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी हुआन मार्टिन डेल पोत्रो के सामने विश्‍व के शीर्ष खिलाड़ी और  गत चैंपियन राफेल नडाल की चुनौती होगी.  

  • 18:59(IST)
  • 18:57(IST)

    शुरुआती दो सेटो को जीतने के लिए थिएम को जितना पसीना बहाना पड़ा, उतनी ही आसानी से तीसरा सेट अपने नाम किया. दो सेटो में चेकिनातो के आक्रामक को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि वह तीसरे सेट में वापसी कर सकते हैं, लेकिन तीसरे सेट के पहले गेम में ही उन्‍होंने थिएम से सामने हथियार डाल दिए. थिएम ने 2 घंटे 17 मिनट तक चले इस मुकाबले को 7-5, 7 (12) -6 (10), 6-1 से जीता. चेकिनातो ने थिएम के चार एस के मुकाबले दो लगाए. वहीं दोनों खिलाडि़यों ने दो- दो फॉल्‍ट किए.  

  • 18:54(IST)

    7वें गेम में ड्यूस, थिएम ने एडवांटेज हासिल किया और इसे भुनाते हुए गेम अपने नाम करने के साथ ही 6-1 से तीसरा गेम अपने नाम करने के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

  • 18:50(IST)

    तीसरे सेट में काफी पिछड़ने के बाद चेकिनातो वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं. चेकिनातो तीसरे सेट में 5-1 से पीछे है.

  • 18:42(IST)

    लगातार दो सेट हारने के बाद तीसरे सेट में लग रहा है कि चेकिनातो ने थिएम के सामने घुटने टेक दिए हैं. थिएम ने आसानी से लगातार शुरुआती चार गेम जीत लिए हैं.

  • 18:29(IST)

    चेकिनातो को अगर फाइनल की अपनी उम्‍मीदों को जीवित रखना है तो उन्‍हें हर हाल से तीसरे सेट को जीतना होगा. 

  • 18:27(IST)

    और इसी के साथ चेकिनातो के गलत रिटर्न का फायदा थिएम को मिला और पांचवीं कोशिश में उन्‍होंने सेट पॉइन्‍ट हासिल करके 7 (12) -6(10) से दूसरा सेट जीता. 

  • 18:25(IST)

    थिएम में बढ़त हासिल की और यह उनका पांचवां मौका है सेट पॉइन्‍ट हासिल करने का.

  • 18:25(IST)

    स्‍कोर बराबर, टाइब्रेक जारी 

  • 18:24(IST)

    चेकिनातो ने बढ़त हासिल की और तीसरी बार उनके पास सेट पॉइन्‍ट का मौका.

  • 18:23(IST)

    एक बार फिर स्‍कोर 9-9 से बराबर, टाइब्रेर जारी.

Highlights, French Open 2018, Semi Final: नडाल और थीम फाइनल में

लेटेस्‍ट अपड्टेस 8: नडाल ने जल्‍दी ही 8वां गेम अपने नामकर तीसरा सेट जीत लिया और इसी के साथ नडाल ने पोत्रो को 6-4, 6-1, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका मुकाबला डोमिनिक थिएम से होगा. रोजर फेडरर ने बाद किसी एक ग्रैंड स्‍लैम में 11 बार फाइनल में पहुंचने वाले राफेल नडाल दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. फेडरर ने यह कीर्तिमान विंबलडन में रचा था.

लेटेस्‍ट अपड्टेस 7: 37 मिनट में नडाल ने 6-1 से दूसरा सेट जीत लिया. इस सेट में शीर्ष खिलाड़ी पोत्रो पर पूरी तरह से हावी दिखे. नडाल बस एक सेट और दूर है फाइनल में पहुंचने से

लेटेस्‍ट अपड्टेस 6: दूसरे सेमीफाइनल में विश्‍व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने पांचवीं वरीयता प्राप्‍त हुआन मार्टिन डेल पोत्रो के खिलाफ पहला सेट जीत लिया. पहले सेट में 4-4 से बराबरी के बाद शीर्ष खिलाड़ी नडाल ने लगातार दो गेम जीतकर 6-4 से पहला सेट जीत लिया. 55 मिनट तक चले पहले सेट में पोत्रो एक एस लगाया, वहीं नडाल की ओर एक डबल फॉल्‍ट हुआ. पहले सेट में नडाल ने जहां 1 विनर लगाया, वहीं पोत्रो ने 4 विनर्स लगाए.

लेटेस्‍ट अपड्टेस 5: शुरुआती दो सेटो को जीतने के लिए  थीम को जितना पसीना बहाना पड़ा, उतनी ही आसानी से तीसरा सेट अपने नाम किया. दो सेटो में चेकिनातो के आक्रामक को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि वह तीसरे सेट में वापसी कर सकते हैं, लेकिन तीसरे सेट के पहले गेम में ही उन्‍होंने  थीम से सामने हथियार डाल दिए. थिएम ने 2 घंटे 17 मिनट तक चले इस मुकाबले को 7-5, 7 (12) -6 (10), 6-1 से जीता. चेकिनातो ने  थीम के चार एस के मुकाबले दो लगाए. वहीं दोनों खिलाडि़यों ने दो- दो फॉल्‍ट किए.

लेटेस्‍ट अपड्टेस 4: 7वें गेम में ड्यूस,  थीम ने एडवांटेज हासिल किया और इसे भुनाते हुए गेम अपने नाम करने के साथ ही 6-1 से तीसरा गेम अपने नाम करने के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

लेटेस्‍ट अपड्टेस 3: टाईब्रेक में 8-7 से बढ़त लिए थिएम को सेट पॉइन्‍ट की हासिल करना था, लेकिन इस बार वह गलती कर बैठे और एक बार फिर स्‍कोर बराबर. चौथी बार  थीम को सेट पॉइन्‍ट हासिल करने का मौका था. वहीं अब सेट पॉइन्‍ट चेकिनातो को हासिल करना है, यह उनका दूसरा मौका है. और इसी के साथ चेकिनातो के गलत रिटर्न का फायदा थिएम को मिला और पांचवीं कोशिश में उन्‍होंने सेट पॉइन्‍ट हासिल करके 7 (12) -6(10) से दूसरा सेट जीता.

लेटेस्‍ट अपड्टेस 2: पहला सेट 5-5 की बराबरी होने के बाद अगला गेम  थीम के नाम रहा और उन्‍होंने पहले सेट में 6-5 से बढ़त हासिल की. चेकिनातो की  गलतियों का फायदा थिएम ने बखूबी उठाया और 12वां गेम जीतने के साथ ही पहला सेट 7-5 से जीत लिया. अगले सेट में चेकिनातो को अपनी गलतियों पर काबू पाना होगा, नहीं तो थिएम उन पर पूरी तरह से हावी हो सकते हैं. 

लेटेस्‍ट अपड्टेस 1: पहले गेम में चेकिनातो  ने शुरुआत के अंक हासिल कर बढ़त बनाई थी, लेकिन उनकी एक गलती ने स्‍कोर बराबर कर  दिया. ड्यूस हुआ. यहां  थीम फेडरर की तरह शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन असफल रहे और एडवांटेज  चेकिनातो को मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi