विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लिबरेशन प्लेयन 2017 शूटिंग: हीना ने कांस्य जीता, भारत को सात पदक

भारत ने जीते एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक

Bhasha Updated On: May 07, 2017 09:57 PM IST

0
लिबरेशन प्लेयन 2017 शूटिंग: हीना ने कांस्य जीता, भारत को सात पदक

हीना सिद्धू ने लिबरेशन प्लेयन 2017 निशानेबाजी चैंपियनशिप में महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीता. भारत ने इस चैंपियनशिप में कुल सात पदक हासिल किए. चैंपियनशिप के अंतिम दिन हीना ने आठ महिलाओं के बीच फाइनल में 218.8 का स्कोर बनाया.

चेक गणराज्य के प्लेयन में हुई ग्रांप्री चैंपियनशिप में ग्रीस की निशानेबाज अन्ना कोराकाकी ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने 246.3 अंक बनाए. जर्मनी की 21 वर्षीय खिलाड़ी मिशेल स्कीरीज ने 237.8 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया. भारत ने चेक गणराज्य में संपन्न हुई इस चैंपियनशिप में एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक सहित कुल सात पदक जीते.

इस महीने के आखिर में म्यूनिख में राइफल एवं पिस्टल के लिए आईएसएसएफ विश्व कप होगा ओर ऐसे में इस तरह के प्रदर्शन से निशानेबाजों को काफी मदद मिलेगी. भारत की श्रीनिवेता परमनाथम ने भी महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह बनाई थी. लेकिन वह 198.7 का स्कोर बनाकर चौथे स्थान पर रहीं.

भारतीय खिलाड़ियों ने चार अन्य स्पर्धाओं के फाइनल में जगह बनाई थी. पूजा घाटकर महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल में चौथे, गुरप्रीत सिंह पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में छठे और चैन सिंह 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में सातवें स्थान पर रहे.

भारत की 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल टीम ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया. इस स्पर्धा में तीनों पदक भारत ने जीते. नीरज कुमार ने स्वर्ण, हरप्रीत सिंह ने रजत और दीपक शर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया. महिला निशानेबाज तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल प्रोन में रजत जबकि पेम्बा तमांग ने पुरुषों के 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल में कांस्य पदक जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi