S M L

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप: ओलिंपिक से पहले शूटिंग वर्ल्ड कप को बेहद अहम मानती हैं हिना सिद्धू

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी हिना को सितंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप से पहले लगातार अच्छा स्कोर बनाने और अपने कौशल को परखने की उम्मीद है

FP Staff Updated On: May 22, 2018 11:52 PM IST

0
आईएसएसएफ वर्ल्ड कप: ओलिंपिक से पहले शूटिंग वर्ल्ड कप को बेहद अहम मानती हैं हिना सिद्धू

पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 और कॉमनवेल्थ गेम्स खेलों की गोल्ड मेडलिस्ट हिना सिद्धू म्यूनिख में बुधवार से शुरू होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप के लिए तैयार हैं. पिस्टल शूटर हिना इस वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल, 25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल और मिक्स्ड टीम इवेंट (10 मीटर) में चुनौती पेश करेंगी.

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी हिना को सितंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप से पहले लगातार अच्छा स्कोर बनाने और अपने कौशल को परखने की उम्मीद है. यह प्रतियोगिता 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए पहला कोटा टूर्नामेंट भी होगा.

हिना ने कहा,  'हमें दो ओलिंपिक की प्रक्रिया से गुजरने का अनुभव है और हम इसका इस्तेमाल अपनी तैयारी में सुधार करके कर रहे हैं. ओलिंपिक के सफर के दौरान खुद को परखने के लिए राष्ट्रमंडल खेल, ये विश्व कप काफी महत्वपूर्ण होंगे. ये प्रतियोगिताएं हमारे प्रशिक्षण के असर को दिखाएंगी और इसके नतीजों के आधार पर हम अपने में सुधार कर सकते हैं.'

हिना सिद्धू गुरुवार से 25 मीटर इवेंट क्वालिफिकेशन से इस आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में अभियान की शुरुआत करेंगी. वहीं 27 मई को वह 10 मीटर एयर पिस्टल में हिस्सा लेंगी और उसी दिन मिक्स्ड टीम इवेंट में भी चुनौती पेश करेंगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi