S M L

Asian Games 2018: हिना सिद्धू को है उम्मीद, इस बार बेहतर होगा भारतीय शूटर्स का प्रदर्शन

पिछले एशियाई खेलों में भारत ने एक गोल्ड (जीतू राय), एक सिल्वर और सात ब्रॉन्ज मेडल जीते थे

Updated On: Jul 29, 2018 11:13 AM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: हिना सिद्धू को है उम्मीद, इस बार बेहतर होगा भारतीय शूटर्स का प्रदर्शन

भारतीय निशानेबाज हीना सिद्धू को उम्मीद हैं कि वह पिछले एशियाई खेलों के निराशाजनक प्रदर्शन से उबरते हुए आगामी खेलों में गोल्ड मेडल जीतेंगी.

आगामी एशियाई खेलों का आयोजन इंडोनेशिया में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होगा. हीना ने कहा, ‘मेरे मेडल और प्रदर्शन में सुधार करने का यह एक और मौका है. मैं पिछले एशियाई खेलों में टीम स्पर्धा में दो ब्रॉन्ज मेडल जीती थी. मैं अपने प्रदर्शन में सुधार करूंगी और शायद गोल्ड भी जीत सकती हूं.’

विश्व रैंकिंग की पूर्व नंबर एक 28 वर्षीय इस खिलाड़ी ने टीम की विदाई समारोह में कहा कि यह जरूरी नहीं प्रदर्शन में सुधार करने के बाद भी वह मेडल जीते.

उन्होंने कहा, ‘मैं मेडल की गारंटी नहीं दे सकती. मेडल कई बातों पर निर्भर करता है. यह एक तुलनात्मक प्रकार की चीज है जो एक प्रदर्शन के अंत में पता चलता है. मैं अच्छा प्रदर्शन कर अपने स्कोर को सुधारना चाहती हूं.’ हीना एशियाई खेलों में 10 मीटर एअर पिस्टल इवेंट में भाग लेगी लेकिन इन खेलों के बाद वह कोरिया में विश्व चैंपियनशिप में 25 मीटर स्पर्धा में भी भाग लेंगी. इस निशानेबाज को उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी पिछली बार से अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है इसमें सुधार आएगा. मैंने उनके साथ अभ्यास किया है और हमें पता है पिछली बार क्या गलती हुई थी. कुल मिलाकर इस बार हमारी टीम काफी अच्छी है और स्कोर बेहतर होगा. पिछले एशियाई खेलों में भारत ने एक गोल्ड (जीतू राय), एक सिल्वर और सात ब्रॉन्ज मेडल जीते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi