S M L

प्रो रेसलिंग लीग 3 : फिर मैट पर नहीं उतरे सुशील, हरियाणा हैमर्स से हारा दिल्ली सुल्तांस

हरियाणा हैमर्स ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, अंक तालिका में पहले नंबर पर आया

Updated On: Jan 12, 2018 09:47 PM IST

FP Staff

0
प्रो रेसलिंग लीग 3 : फिर मैट पर नहीं उतरे सुशील, हरियाणा हैमर्स से हारा दिल्ली सुल्तांस

दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार चोटिल होने के कारण लगातार दूसरे मुकाबले में नहीं उतरे जिससे उनकी टीम दिल्ली सुल्तांस को प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल)- 3 में शुक्रवार को हरियाणा हैमर्स के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. हरियाणा ने इस मुकाबले में 5-2 से आसान जीत दर्ज की जो उसकी इस सत्र में दूसरी जीत है.

हरियाणा की ओर से हरफूल और दीपक को छोड़कर सरिता, हेलेन मार्लोस, खेतिक सबालोव, सुन यनान और सुमित ने अपने-अपने मुकाबले जीते. वहीं दिल्ली की ओर से हाजी अलीयेव और अल्बरोव असलन ही जीत दर्ज कर पाए.

दिल्ली सुल्तांस की शुरुआत अच्छी रही और 65 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए पहले मुकाबले को अपने नाम किया. वर्ल्ड चैंपियनशिप 2015 के गोल्ड मेडलिस्ट हाजी अलीयेव ने हरियाणा हैमर्स के हरफूल को 11-4 से हराकर दिल्ली को शुरुआती बढ़त दिलाई. दूसरे मुकाबले में सरिता (62 किलोग्राम) ने दिल्ली की मोनिया को 5-0 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. 92 किलोग्राम में तीसरा मुकाबला दिल्ली के आइकन खिलाड़ी अल्बरोव असलन और हरियाणा के दीपक पूनिया के बीच खेला गया. इस मुकाबले को अल्बरोव के सामने कैडेट वर्ल्ड चैंपियनशिप के गोल्ड मेडलिस्ट दीपक असहाय नजर आए और अल्बरोव ने तकनीकी दक्षता से जीत दर्ज की.

वहीं चौथा मुकाबले में दिल्ली की संगीता फोगट ने धमाकेदार शुरुआत की, लेकिन पहले हाफ के खत्म होने से ठीक पहले एक गलती की वजह से उन्हें चित-पट के आधार पर हार का सामना करना पड़ा. पांचवे मुकाबले में हरियाणा के अनुभवी पहलवान खेतिक सबालोव के सामने दिल्ली के कम उम्र के विनोद ओमप्रकाश टिक नहीं पाए. इस मुकाबले को सबालोव ने 10-0 से अपने नाम किया. विनोद ओमप्रकाश इंजर्ड सुशील कुमार की जगह 74 किलोग्राम में खेल रहे थे. इसके बाद पांचवें मुकाबले में हरियाणा की सुन यनान ने दिल्ली की मारोइ मिजेन को 11-2 से हराकर अपनी टीम को इस मुकाबले में विजयी बना दिया. रही सही कसर 125 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के सुमित ने दिल्ली के हितेंद्र को हराकर पूरी कर दी.

अंक तालिका में टॉप पर हरियाणा

हरियाणा की ये मौजूदा सीजन में दूसरी जीत है. इससे पहले उसने अपने पहले मुकाबले में वीर मराठा को हराया था. वहीं दिल्ली की ये दूसरी हार है. इसके साथ ही हरियाणा अंक तालिका में दो जीत के साथ पहले नंबर पर आ गई है. मुंबई महारथी और यूपी दंगल भी अपने पहले मुकाबले जीतने में सफल रहे हैं.

दिल्ली को खली सुशील की कमी

पहले मुकाबले में ब्लॉक होने वाले दिल्ली सुल्तांस के सुशील कुमार एकबार फिर मैट पर नहीं उतर सके. पीडब्ल्यूएल नीलामी में सबसे अधिक कीमत में बिके सुशील इंजरी की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेलने उतरे और उनकी जगह विनोद ओमप्रकाश मैट पर उतरे. दिल्ली सुल्तांस के आइकन खिलाड़ी अलबरोव असलन ने टॉस जीता और 57 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के ब्लादीमिर खिनचेंगशिवली को ब्लॉक किया. वहीं, हरियाणा ने दिल्ली की महिला पहलवान सामेर आमेर हम्जा को ब्लॉक करने का फैसला किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi