S M L

भारतीय महिला टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर की नौकरी खतरे में, ग्रेजुएशन की डिग्री फर्जी पाई गई

पंजाब पुलिस में अपना उपाधीक्षक (डीएसपी) का पद गंवा सकती हैं हरमनप्रीत कौर

Updated On: Jul 02, 2018 09:04 PM IST

FP Staff

0
भारतीय महिला टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर की नौकरी खतरे में, ग्रेजुएशन की डिग्री फर्जी पाई गई

मैदान में गेंदबाजों पर चौके-छक्के उड़ाने वाली भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर मैदान के बाहर हिट विकेट होने की स्थिति में फंस गई हैं. वह पंजाब पुलिस में अपनी उपाधीक्षक (डीएसपी) की नौकरी गंवा सकती हैं, क्योंकि सत्यापन के दौरान उनकी ग्रेजुएशन की डिग्री फर्जी पाई गई है.

आईसीसी महिला वनडे विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित करने वाली हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस ने डीएसपी की नौकरी दी थी. इसके लिए उन्होंने रेलवे की नौकरी भी छोड़ी थी. हालांकि रेलवे ने पहले उन्हें मुक्त नहीं किया था, लेकिन पंजाब सरकार के प्रयासों की वजह से वह पंजाब में डीएसपी पद पर पदस्थ हो सकी थीं.

पंजाब के मोगा की रहने वाली अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में एक मार्च, 2018 को डीएसपी के तौर पर शामिल किया गया था. वहीं अब पंजाब पुलिस ने उनके द्वारा दी गई ग्रेजुएशन की डिग्री को सही नहीं पाया है.

टाइम्स इंडिया के अनुसार जब जालंधर पुलिस ने डिग्री को सत्यापन के लिए मेरठ यूनिवर्सिटी भेजा तो वहां उस डिग्री का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं पाया गया. पुलिस ने इस मामले से जुड़े सभी तथ्य आगे की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को भेज दिए गए हैं. पुलिस ने गृह विभाग को एक प्रस्ताव भेजा है, जिसमें कहा गया है कि हरमनप्रीत की डिग्री वैध न होने की वजह से वह डीएसपी के पद पर बनी नही रह सकतीं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi