S M L

मैराथन मुकाबले में जीत के साथ वापसी की हरिका ने

महिलाओं की विश्व शतरंज चैंपियनशिप में अब टाई ब्रेक से उम्मीदें

Updated On: Feb 25, 2017 12:33 PM IST

FP Staff

0
मैराथन मुकाबले में जीत के साथ वापसी की हरिका ने

नर्वस द्रोणावल्ली हरिका को पता था कि जीत से कम कुछ भी उनके काम नहीं आएगा. उन्होंने मैराथन मुकाबला खेला. 162 मूव तक बाजी चली. लेकिन जो हरिका चाहती थीं, वो हो गया. महिलाओं की विश्व शतरंज चैंपियनशिप में उन्होंने चीन की तैन झोंग्यी के खिलाफ जीत दर्ज की. इस जीत ने बाजी को 1-1 पर ला दिया. अब फाइनल में पहुंचने के लिए हरिका को रैपिड टाई ब्रेक में जीत दर्ज करनी होगी.

हरिका को झोंग्यी के खिलाफ मौका मिला. लेकिन शुरुआत में वो फायदा नहीं उठा पाईं. आखिर छह घंटे तक चले मुकाबले के बाद हरिका ऐसी जगह पहुंची, जहां अपनी विपक्षी खिलाड़ी को मात दे सकीं. उन्होंने बिशप और नाइट से अपनी विपक्षी को चेकमेट किया. जब ये तय हो गया कि अगला मूव हरिका को जिता देगा, तब झोंग्यी ने हार मान ली.

अब हरिका रैपिड टाई ब्रेक में उतरेंगी. जीत का मोमेंटम उनके साथ है. यकीनन क्वालिटी के लिहाज से देखें, तो पाएंगे कि हरिका बेहतर खिलाड़ी हैं. दोनों खिलाड़ियों के बारे में ये भी देखना पड़ेगा कि मैराथन बाजी खेलने के बाद कहीं वे मानसिक तौर पर थकी हुई तो नहीं होंगी?

दूसरे सेमीफाइनल में एना मुजिचुक ने एलेक्सांद्रा कोस्तेनियुक को 2-0 से हरा दिया. एना वर्ल्ड रैपिड और ब्लिट्ज चैंपियन हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi