विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सिंगापुर ग्रांप्री 2017: हैमिल्टन बने चैंपियन, लगातार तीसरा खिताब जीता

फोर्स इंडिया के लिए भी यह रेस अच्छी रही 12वें स्थान से शुरुआत करने वाले सर्जियो पेरेज पांचवें स्थान पर रहे

FP Staff Updated On: Sep 18, 2017 09:22 AM IST

0
सिंगापुर ग्रांप्री 2017: हैमिल्टन बने चैंपियन, लगातार तीसरा खिताब जीता

लुइस हैमिल्टन ने बारिश से प्रभावित सिंगापुर ग्रांप्री में जीत दर्ज कर ड्राइवर चैंपियनशिप में अपनी बढ़त 28 अंकों की कर ली. हैमिल्टन की यह लगातार तीसरी जीत है.

फोर्स इंडिया के लिए भी यह रेस अच्छी रही जहां 12वें स्थान से शुरुआत करने वाले सर्जियो पेरेज पांचवें स्थान पर रहे तो वही एस्तेबान ओकोन भी दसवें स्थान पर रेस खत्म कर टीम को दोहरे अंक दिलाने में कामयाब रहे.

पहली पंक्ति से रेस शुरू करने वाले सबेस्टियन वेटेल और मैक्स वेर्सटाप्पेन की कार रेस की शुरूआत में पहले कार्नर पर ही किमी रैकोनेन की कार से टकरा कर रेस से बाहर हो गई. इस टक्कर से पांचवें स्थान से रेस की शुरुआत करने वाले मर्सीडीज के ड्राइवर हैमिल्टन को फायदा हुआ और उन्होंने बढ़त बनाने के बाद आखिर तक उसे बरकरार रखा. डेनियल रिकियार्डो दूसरे और वालेटेरी बोटास तीसरे स्थान पर रहे.

सीजन की 14वीं एफ-1 रेस में रेड बुल के ऑस्ट्रेलियन रेसर डेनियल रिकियार्डो दूसरे और मर्सडीज के फिनिश रेसर वाल्टेरी बोटास तीसरे नंबर पर रहे. चार बार के वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी के सेबेस्टियन वेटल की कार पहले ही लैप में क्रेश हो गई. इस वजह से उन्हें रेस छोड़नी पड़ी. फरारी के रेसर वेटल ने रेस में पोल पोजीशन से शुरुआत की थी. इनके अलावा, फरारी के फिनिश रेसर किमी राइकोनेन और रेड बुल के रेसर मैक्स वर्सटापेन की कार की भी पहले लैप में भिड़ंत हो गई.

इस जीत से हैमिल्टन को 25 अंक मिले जिससे उन्होंने चैंपियनशिप में वेटेल पर 28 अंकों की बढ़त बना ली. वेटेल के 235 के मुकाबले हैमिल्टन के 263 अंक हो गए है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi