S M L

हाले ओपन: ज्वेरेव को हराकर लगातार नौवीं बार खिताब जीते फेडरर

फेडरर ने फाइनलिस्ट एलेक्सेंडर ज्वेरेव एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-3 से रौंद दिया

Updated On: Jun 26, 2017 11:23 AM IST

FP Staff

0
हाले ओपन: ज्वेरेव को हराकर लगातार नौवीं बार खिताब जीते फेडरर

18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने रिकॉर्ड नौवीं बार हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने पिछले वर्ष के फाइनलिस्ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को रविवार को फाइनल में एकतरफा मुकाबले में 6-1 6-3 से रौंद दिया.

35 वर्षीय फेडरर ने हाले में बिना कोई सेट गंवाए खिताब अपने नाम किया. फेडरर को पिछले सप्ताह अपने वापसी मैच में स्टटगार्ट में पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था. हाले में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया और फाइनल में विश्व के 12 वें नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव को धो दिया.

गौरतलब  है कि 35 साल के रोजर फेडरर ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्‍लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. प्रतियोगिता के संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में फेडरर ने स्‍पेन के राफेल नडाल को 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3  से हराया था. फेडरर के करियर का यह 18वां ग्रैंड स्‍लैम था. ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के रूप में फेडरर ने पांच साल के अंतराल के बाद कोई ग्रैंड स्लैम जीता था. पिछली बार उन्होंने 2012 में विंबलडन खिताब अपने नाम किया था.

उन्होंने फिर इंडियन वेल्स और मियामी ओपन के भी खिताब जीते थे. अब फेडरर विंबलडन में हिस्सा लेंगे. विंबलडन को फेडरर ने सात बार जीता है. विंबलडन का आयोजन तीन से 16 जुलाई तक होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi