S M L

बैडमिंटन : गुरु साईदत्त ने बुल्गारिया इंटरनेशनल खिताब जीता

सामिया ने अंडर-15 एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता

Updated On: Oct 08, 2017 06:16 PM IST

FP Staff

0
बैडमिंटन : गुरु साईदत्त ने बुल्गारिया इंटरनेशनल खिताब जीता

लगभग एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहे राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरु साईदत्त ने बुल्गारिया अंतरराष्ट्रीय फ्यूचर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरूष सिंगल्स खिताब जीत लिया.

गुरु साईदत्त जुलाई 2016 में अमेरिकी ओपन के बाद से कोर्ट से दूर हैं. उन्होंने मोहम्मद अली कुर्त को 21-17, 21-16 से हराकर खिताब जीता. उन्होंने कहा, ‘मुझे अच्छा महसूस हो रहा है. यह छोटा टूर्नामेंट है, लेकिन खिताब जीतना आसान नहीं था. मुझे किसी टूर्नामेंट में प्रवेश नहीं मिल रहा था. मेरा रैंक 900 से ऊपर था और मुझे इसी में प्रवेश मिला.’

गुरु साईदत्त ने कहा कि टूर्नामेंट का स्तर बढ़िया था. मेरे लिए सत्र शुरू करने के लिए यह टूर्नामेंट अच्छा रहा. मैंने इसमें क्वालिफाई करने के लिए तीन मुकाबले खेले. मैं ट्रेनिंग के दौरान अच्छा कर रहा था. तभी मुझे महसूस हुआ कि मैं इस टूर्नामेंट के तैयार हूं. सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले अच्छे रहे.

वहीं, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सामिया इमाद ने म्यांमार के यांगून में एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में लड़कियों के अंडर-15 वर्ग के सिंगल्स फाइनल में इंडोनेशिया की विदजाजा स्टेफनी को हराकर स्वर्ण पदक जीता. तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय ने 56 मिनट तक चले मैच में स्टेफनी को 15-21 21-17 21-19 से हराया. पीवी सिंधू ने 2012 में दक्षिण कोरिया के गिमचियोन में अंडर-19 एशियाई जूनियर चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक जीता था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi