S M L

पदक से चूकने वाले लक्ष्मणन को भी 10 लाख रुपए का इनाम दिया खेलमंत्री ने

गोविंदन लक्ष्मणन को कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 10 लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी

Updated On: Sep 06, 2018 10:56 PM IST

FP Staff

0
पदक से चूकने वाले लक्ष्मणन को भी 10 लाख रुपए का इनाम दिया खेलमंत्री ने

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एथलीट गोविंदन लक्ष्मणन को गुरुवार को 10 लाख रुपए की इनामी राशि दी. राठौड़ ने इसके साथ ही लक्ष्मणन के प्रदर्शन को मान्यता दी जो एशियन गेम्स की 10 हजार मीटर दौड़ में तीसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन बाद में उन्हें डिस्क्वालीफाई कर दिया गया.

एक अन्य खिलाड़ी के जूते की स्पाइक लगने के कारण लक्ष्मणन कुछ क्षण के लिए ट्रैक से बाहर चले गए थे. भारत ने दो स्तर पर डिक्वालीफिकेशन के खिलाफ विरोध दर्ज कराया, लेकिन उसकी अपील को ठुकरा दिया गया. खेल मंत्रालय ने बयान में कहा कि इस खिलाड़ी को पदक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से युवा मामलों और खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने उसे 10 लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी.

10 हजार मीटर दौड़ में भारत के गोविंदन लक्ष्मणन पर सबकी निगाहें थी. लक्ष्मणन ने 29.44.91 का समय लेकर ब्रॉन्ज जीता और सबको जश्न मनाने का मौका भी दे दिया, लेकिन ये जश्न कुछ ही पल के लिए था. लक्ष्मणन को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया, दरअसल रेस के दौरान उनका पैर लेन से बाहर चला गया था और इसके साथ ही भारत से मेडल भी छिन गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi