S M L

तो एक बार फिर से नेशनल गेम्स का टलना तय...आईओए नाराज!

National games : आम चुनाव का चलते गोवा ने 30 मार्च से 14 अप्रैल के बीच होने वाले गेम्स से खड़े किए हाथ

Updated On: Jan 29, 2019 07:19 PM IST

FP Staff

0
तो एक बार फिर से नेशनल गेम्स का टलना तय...आईओए नाराज!

देश मे नेशनल गेम्स के टलने का इतिहास रहा है. अलग अलग वक्त पर अलग अलग वजहों के चलते नेशनल गेम्स टलते रहे हैं और शायद ही कभी तय वक्त पर आयोजित हुए हैं.

इस बार मार्च अप्रैल में होने वाले नेशनल गेम्स भी टल गए हैं. यह गेम्स गोवा में होने थे लेकिन अब इसी साल होने वाले अम चुनाव के  कारण गोवा ने यह गेम्स आयोजित करना में असमर्थता जाहिर कर दी है  है जिससे ये खेल एक बार फिर स्थगित हो सकते हैं. भारतीय ओलंपिक संघ यानी आईओए हालांकि इससे नाराज है और उसने आयोजन स्थल बदलने की धमकी दी है.

आईओए को लिखे पत्र में गोवा सरकार ने आगामी चुनाव, सुरक्षा और वॉलंटियर संबंधी मुद्दों का हवाला देकर राष्ट्रीय खेलों को स्थगित करने को कहा है जिनमें पहले ही काफी विलंब हो चुका है. राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 2016 में होना था लेकिन इनके कार्यक्रम में कई बार बदलाव किया जा चुका है. खेलों को आयोजन 30 मार्च से 14 अप्रैल तक किया जाना था.

आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि अगर गोवा खेलों की मेजबानी की प्रतिबद्धता नहीं जताता है तो वे खेलों को स्थानांतरित करने पर विचार कर सकते हैं. मेहता ने कहा है कि अगर खेलों का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनसार आयोजन नहीं होता है तो आईओए गोवा पर 10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाएगा.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi