विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मोटर स्पोटर्स : गौतम सिंघानिया लेंगे डब्ल्यूएमएससीआई में विजय माल्या की जगह

जाने माने ब्रांड रेमंड्स के मालिक और मोटर स्पोटर्स के शौकीन हैं गौतम सिंघानिया

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 10:40 PM IST

0
मोटर स्पोटर्स : गौतम सिंघानिया लेंगे डब्ल्यूएमएससीआई में विजय माल्या की जगह

फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोटर्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) ने उद्योगपति और मोटर स्पोटर्स के शौकीन गौतम सिंघानिया को फेडरेशन इंटरनेशनल डि ऑटोमोबाइल (एफआईए) की वर्ल्ड मोटर्स स्पोटर्स काउंसिल (डब्ल्यूएमएससीआई) में भारत का प्रतिनिधि चुना है. पहले इस पद पर यूबी ग्रुप के प्रमुख विजय माल्या थे.

खेल मंत्रालय के एतराज के बाद एफएमएससीआई ने विजय माल्या से पद छोड़ने को कहा था. उसके बाद जुलाई से यह पद खाली था. विजय माल्या भारतीय बैंकों से लिया गया करीब नौ हजार करोड़ रुपए का कर्ज न चुका पाने के कारण लंदन भाग गए थे. भारत सरकार ने उन्हें वांछितों की सूची में रखा हुआ है.

रेमंडस के मालिक गौतम सिंघानिया ने ट्वीट कर अपनी नियुक्ति की पुष्टि की है. गौतम सिंघानिया ने बताया कि चुनाव में उनके पक्ष में सात, जबकि विरोध में एक वोट पड़ा. गौतम सिंघानिया ने कहा कि एफएमएससीआई द्वारा डब्ल्यूएमएससीआई के लिए चुने जाने पर मैं बेहद खुश हूं. उन्होंने कहा कि मैं भारतीय मोटर स्पोटर्स के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा.

यूरोप में फेरारी चैलेंज में भाग ले चुके गौतम सिंघानिया पिछले दिनों अपने पिता विजयपत सिंघानिया के साथ पारिवारिक संपत्ति को लेकर विवादों में रहे थे. विजयपत सिंघानिया ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे ने उन्हें पैसे-पैसे का मोहताज बना दिया है.

भारत के जाने माने ब्रांड रेमंड्स लिमिटेड को अपने बेटे को सौंपने के बाद अब विजयपत सिंघानिया मुंबई के ग्रैंड पराडी सोसायटी में किराये पर रहते हैं. विजयपत सिंघानिया ने कंपनी के सारे शेयर्स अपने बेटे को दे दिए जिनकी कीमत 1000 करोड़ रुपए के करीब थी. लेकिन उनका कहना है कि बेटे गौतम ने उन्हें बेसहारा छोड़ दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi