S M L

Strandja Memorial Boxing: गौरव सोलंकी और जरीन ने किया विजयी आगाज

निकहत ने शुरुआती मुकाबले में इटली की जियोवाना मार्शेस को मात दी जबकि सोलंकी ने अमेरिका के अब्राहम पेरेज को परास्त किया

Updated On: Feb 16, 2019 08:43 PM IST

Bhasha

0
Strandja Memorial Boxing: गौरव सोलंकी और जरीन ने किया विजयी आगाज

राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मेडल विजेता गौरव सोलंकी बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 70वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के पुरुषों के 52 किग्रा भार वर्ग में प्रीक्वार्टर फाइनल में पहुंचे जबकि पूर्व विश्व चैंपियन निकहत जरीन ने (51 किग्रा) महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की.

निकहत ने शुरुआती मुकाबले में इटली की जियोवाना मार्शेस को मात दी जबकि सोलंकी ने अमेरिका के अब्राहम पेरेज को परास्त किया. पिछले साल इंडिया ओपन और केमेस्ट्री कप में गोल्ड मेडल जीतने वाले सोलंकी को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए कजाखस्तान के अनवर मुजापारोव की चुनौती से पार पाना होगा.

निकहत क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की याना बुर्यम के खिलाफ रिंग में उतरेंगी. पुरुषों के वर्ग में उलानबटार कप के गोल्ड मेडल विजेता अंकुश दहिया (60 किग्रा) भी अंतिम-16 में पहुंचने में सफल रहे. दहिया ने खंडित फैसले से अजरबैजान के सरखान अलीयेव को हराया. प्रीक्वार्टर फाइनल में उनका सामना मैसेडोनिया के जैसिन लजामा से होगा. महिलाओं के 60 किग्रा भार वर्ग में नीरज ने बुल्गारिया की अस्लाहन मेहमेदोवा के हराया.

भारतीय खिलाड़ियों को हालांकि निराशा भी हाथ लगी. पुरुषों के वर्ग में विश्व चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज-पदक विजेता गौरव बिधूड़ी (56 किग्रा) पहले दौर में ही स्थानीय खिलाड़ी इमानुएल बोगेव से खंडित फैसले से हारकर बाहर हो गए.

शुरुआती दौर से बाहर होने वाले प्रमुख नामों में कॉमनवेल्थ खेलों की पूर्व ब्रॉन्ज-पदक विजेता पिंकी जांगड़ा भी है. पिंकी को विभाजित फैसले में फिलीपींस की आयरिश मैग्नो ने हराया. महिलाओं में 75 किग्रा भार वर्ग में नूपुर और नीतू को हार का सामना करना पड़ा. नूपुर इटली की जेसिका गैलीजिया से 2-3 से हार गईं. नीतू को रूस की एलेना गैपेशिना ने 5-0 से मात दी. पुरुषों के ड्रॉ में आशीष कुमार (75 किग्रा) और आशीष (64 किग्रा) ने भी अपने-अपने मुकाबले विभाजित फैसले से गंवा दिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi