S M L

विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में गौरव को मिली हार, ब्रॉन्ज से करना पड़ा संतोष

गौरव को अमेरिका के ड्यूक रेगन ने 5-0 से मात दी जिससे गौरव को चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा.

Updated On: Sep 01, 2017 11:53 AM IST

FP Staff

0
विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में गौरव को मिली हार, ब्रॉन्ज से करना पड़ा संतोष
Loading...

भारत के युवा मुक्केबाज गौरव बिधुड़ी गुरुवार विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के पुरुषों के 56 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में हार गए हैं. मंगलवार को इतिहास रचते हुए गौरव ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

गौरव को अमेरिका के ड्यूक रेगन ने 5-0 से मात दी. गौरव को चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा.

गौरव इस चैंपियनशिप में इतिहास रचने के करीब आकर चूक गए. वह अगर जीत जाते तो इस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय होते.

मैच के बाद गौरव ने कहा 'हमने एक दूसरे के खिलाफ अच्छी तैयारी की थी. लेकिन मैच के वक्त इन्होंने खेल बदल दिया जो मैं समझ नहीं पाया. उन्हें खुद अटैक नहीं किया बल्कि मेरे अटैक करने का इंतजार किया. उनके कोच कभी मेरे भी कोच हुआ करते थे और शायद इसी वजह से वह मेरी सारी कमियां जानते थे. यह मेरा सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं था. यह चैंपियनशिप मेरे लिए किसी सपने से कम नहीं था. मैंने किसी चैंपियनशिप में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. लेकिन मुझे अफसोस है कि मैं फाइनल में जगह नहीं बना पाया जो मेरे पिता जी का सपना था.'

24 साल के गौरव इस चैंपियनशिप में पहली बार उतरे थे. वह इस चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले चौथे भारतीय मुक्केबाज हैं. उनसे पहले विजेंदर सिंह, विकास कृष्णा और शिव थापा इस चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं.

विजेंदर इस चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज थे. उन्होंने 2009 में पदक जीता था जबकि विकास ने 2011 और थापा ने 2015 में पदक जीते थे.

अमेरिकी खिलाड़ी को हालांकि सभी रेफरियों ने सर्वसहमति से विजेता चुना लेकिन गौरव ने उनका अच्छा मुकाबला किया और रेफरियों द्वारा दिया गया स्कोर काफी करीबी था.

पांच में से चार रेफरियों ने 30-27 का स्कोर दिया तो वहीं एक रेफरी ने 30-26 का स्कोर दिया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi