S M L

China Open Badminton : क्या खत्म होगा सिंधु का साल के पहले खिताब का इंतजार!

रूस की ईवगेनिया के खिलाफ अभियान शुरू करेंगी भारत की नंबर एक शटलर सिंधु

Updated On: Nov 05, 2018 10:44 PM IST

Bhasha

0
China Open Badminton : क्या खत्म होगा सिंधु का साल के पहले खिताब का इंतजार!

इस साल अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार से फुझोउ (चीन) में शुरू हो रहे चाइना ओपन में रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगी. ओलिंपिक रजत पदकधारी सिंधु इस साल पांच टूर्नामेंटों में उपविजेता रही हैं. उन्हें इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर 750 टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता मिली है और पहले दौर में विश्व रैंकिंग में 30वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी के खिलाफ उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए.

विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सिंधु को जापान की नोजोमी ओकुहारा के साथ ड्रॉ के समान हाफ में रखा गया है और दोनों खिलाड़ियों के बीच सेमीफाइनल में मुकाबला हो सकता है. ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन और विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज जापान की अकाने यामागुची को ड्रॉ के दूसरे हाफ में रखा गया है.

सिंगल्स में चुनौती पेश करने वाली अन्य भारतीय खिलाड़ी वैष्णवी रेड्डी जाक्का बुधवार को पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ खेलेंगी. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला डबल्स जोड़ी अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार को जापान की शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो के खिलाफ करेंगी.

मंगलवार को ही मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष डबल्स जोड़ी डेनमार्क के किम एस्ट्रुप और एंडर्स स्कारूप रासमुस्सेन को चुनौती पेश करेंगे. पुरूष सिंगल्स में पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणाय बुधवार को अपने पहले दौर के मैच खेलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi