विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लिएंडर पेस मेरे साथ गंधर्व विवाह ही करना चाहते थे- रिया पिल्लै

मुंबई की अदालत में पेस के खिलाफ चल रहे घरेलू हिंसा के मामले में उनकी पार्टनर रिया पिल्लै का बयान

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 11:24 AM IST

0
लिएंडर पेस मेरे साथ गंधर्व विवाह ही करना चाहते थे- रिया पिल्लै

मुंबई की अदालत में टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनकी पार्टनर रिया पिल्लै के बीच चल रहे घरेलू हिंसा के मामले में कई नई बाते सामने आ रहीं है. क्रॉस एग्जामिनेशन के दैरान रिया पिल्लै ने दावा किया है कि लिएंडर उनके साथ गंधर्व विवाह ही करना चाहते थे लिहाजा उनकी शादी पारंपरिक तरीके से नहीं हुई. उनका कहना है कि 2008 में हुई उनकी शादी के ठीक बाद दोंनो एक कॉमन फ्रेंड से मिले थे जिसके बाद तीनों लोग लंच करने भी गए थे.

रिया का कहना है कि लिएंडर ने इस शादी के बाद अपने पासपोर्ट में भी उनका नाम अपनी पत्नी के तौर पर दर्ज कराया था.( पेस इस पासपोर्ट के गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज करा चुके हैं). इसके अलावा मुंबई के प्रतिष्ठित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और दो अन्य क्लबों में रिया का नाम पेस की पत्नी के तौर लिखा हुआ है. इन क्लबों में रिया का नाम रिया पिल्लै पेस के तौर पर दर्ज है.

रिया पिल्लै की शादी अभिनेता संजय दत्त के साथ हुई थी और जिसका तलाक 2008 में ही हुआ था. हालांकि रिया का दावा है वह और संजय दत्त साल 1999 में ही अलग हो गए थे.

रिया और लिएंडर लंदन ओलिंपिक 2012 के बाद अलग हो गए थे. रिया और लिएंडर की एक बेटी भी है जिसकी कस्टडी को लेकर इन दोनों के बीच में लंबे वक्त से विवाद चल रहा है. साल 2014 रिया ने पेस के खिलाफ घरेलू हिंसा का मुकद्मा कायम कराया था. इसके बाद बात सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची थी जहां देश की सबसे बड़ी अदालत ने इसी साल जुलाई में, इस मामले को वापस मुंबई की अदालत में भेजते हुए छह महीने के भीतर इसका निपटारा करने के निर्देश दिए थे.

इस सिलसिले में रिया ने अदालत में जो मांग रखी हैं उनमें अपनी  बेटी के खर्चे के लिए 2.62 लाख रुपए प्रति माह की रकम शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi