S M L

फ्रेंच ओपन 2018 : वावरिंका और अजारेंका की पहले दौर में छुट्टी, जोकोविच आगे बढ़े

दो बार की विंबलडन चैंपियन ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके पराग्वे की वेरोनिका सीपेड को पराजित किया

FP Staff Updated On: May 29, 2018 10:04 AM IST

0
फ्रेंच ओपन 2018 : वावरिंका और अजारेंका की पहले दौर में छुट्टी, जोकोविच आगे बढ़े

पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन स्टेन वावरिंका और बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए हैं. लेकिन नोवाक जोकोविच सीधे सेटों में जीत दर्ज करके आगे बढ़ने में सफल रहे. पिछले साल फाइनल में राफेल नडाल से हारने वाले 2015 के चैंपियन वावरिंका को पांच सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में स्पेन के विश्व में 67वें नंबर के खिलाड़ी गुलेरमो गर्सिया लोपेज ने 6-2, 3-6, 4-6, 7-6, 6-3 से हराया

33 वर्षीय स्विस खिलाड़ी वावरिंका घुटने की चोट से जूझ रहे थे और वह क्ले कोर्ट पर केवल एक मैच जीतकर यहां पहुंचे थे. उन्होंने तीन महीनों में पहली बार पिछले सप्ताह जेनेवा में वापसी की थी. इस हार का मतलब है कि तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन वावरिंका टूर्नामेंट के बाद विश्व रैंकिंग में शीर्ष 250 से भी बाहर हो जाएंगे.

सिनियाकोवा ने अजारेंका को किया बाहर

महिला वर्ग में विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका को चेक गणराज्य की कैटरिना सिनियाकोवा ने 7-5, 7-5 से हराया. सिनियाकोवा दूसरे दौर में उक्रेन की कैटरिना कोजलोवा से भिड़ेंगी. पेत्रा क्वितोवा के लिए भी पहले दौर का मुकाबला आसान नहीं रहा. दो बार की विंबलडन चैंपियन ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके पराग्वे की वेरोनिका सीपेड को 3-6, 6-1, 7-5 से पराजित किया. क्वितोवा को यह मैच जीतने में दो घंटे, सात मिनट लगे.

जोकोविच ने रोजेरियो दुत्रा सिल्वा को शिकस्त दी

सर्बियाई स्टार जोकोविच को दूसरे दौर में पहुंचने में हालांकि कोई परेशानी नहीं हुई. उन्होंने ब्राजील के विश्व में 134वें नंबर के रोजेरियो दुत्रा सिल्वा को 6-3, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी. बारह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ने तीन बार अपनी सर्विस गंवाई और उन्हें टूर्नामेंट के बाद के चरण में राफेल नडाल को चुनौती देने के लिए अपने खेल में काफी सुधार करना होगा. इस 20वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने मैच के बाद कहा, ‘यह जीत के साथ अच्छी शुरुआत है. मैंने अपनी सर्वश्रेष्ठ टेनिस नहीं खेली. मैं अच्छा नहीं खेला, लेकिन तीन सेट में जीत दर्ज करने में सफल रहा.’

बर्नाड टॉमिच हुए उलटफेर का शिकार

अर्जेंटीना के मार्को ट्रुंगलिटी ने पुरुष सिंगल्स में बर्नाड टॉमिच को 6-4, 5-7, 6-4, 6-4 से उलटफेर का शिकार बनाया. ट्रुंगलिटी ‘ लकी लूजर’ स्थान लेने के लिए केवल 11 घंटे पहले ही बार्सिलोना से पेरिस पहुंचे थे. महिलाओं में 21वीं वरीय जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने सोफिया केनिन पर 6-2, 7-5 से, जबकि पिछले साल की यूएस ओपन उप विजेता मेडिसन कीज ने हमवतन अमेरिकी सचिया वाइसकेरी को 6-3, 6-3 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi