विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : मरे प्री क्वार्टर फाइनल में, रादवांस्का हारीं

एंडी मरे ने अर्जेंटीना के डेल पोत्रो को हराया, कोर्ने ने रादवांस्का को मात दी

IANS Updated On: Jun 03, 2017 11:19 PM IST

0
फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : मरे प्री क्वार्टर फाइनल में, रादवांस्का हारीं

सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे और रोमानिया की स्टार महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप ने फ्रेंच ओपन टेनिस के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. पेरिस में खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम में मरे ने अर्जेंटीना के हुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराया. हालेप ने रूस की दारिया कासातकिना को मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया.

क्रोएशिया के मारिन चिलिच ने भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चौथे दौर में जगह बना ली. महिला एकल वर्ग में खेले गए तीसरे दौर में 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त एग्निएस्का रादवांस्का को उलटफेर का शिकार होना पड़ा.

मरे ने पुरुष एकल वर्ग में पोत्रो को सीधे सेटों में 7-6 (10-8), 7-5, 6-0 से मात दी. यह मैच दो घंटे 53 मिनट तक चला. मरे ने इस मैच में पांच एस और 44 विनर्स लगाए. पोत्रो ने छह एस और 35 विनर्स लगाए.

हालेप ने महिला एकल वर्ग में दारिया को सीधे सेटों में आसान मुकाबले में 6-0, 7-5 से मात दी. यह मैच एक घंटे 18 मिनट तक चला. अगले दौर में हालेप स्पेन की कर्ला सुआरेज नैवरो से भिड़ेंगी.

महिला एकल वर्ग में ही डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने अमेरिका की कैथरीन बेलिस को 6-2, 2-6, 6-3 से मात दी. चौथे दौर में उनका सामना रूस की स्वेत्लाना कुजनेत्सोवा से होगा.

पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त चिलिच ने स्पेन के फेलिसियानो लोपेज को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-3 से मात दी. विश्व की 43वीं विश्व वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी एलिज कोर्ने ने पोलैंड की रादवांस्का को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

इसके अलावा, महिला एकल वर्ग में ही खेले गए तीसरे दौर के एक अन्य मैच में 15वीं विश्व वरीयता प्राप्त एलेना वेसनीना को भी उलटफेर का शिकार होना पड़ा. विश्व की 23वीं वरीयता प्राप्त स्पेन कार्ला सुआरेज नैवरो ने रूस की वेसनीना को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi