Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

फ्रेंच ओपन टेनिस: बड़ा उलटफेर, टॉप सीड कर्बर बाहर

रूस की माकारोवा के खिलाफ सीधे सेट में हारीं कर्बर, क्वितोवा दूसरे राउंड में

FP Staff Updated On: May 28, 2017 07:08 PM IST

0
फ्रेंच ओपन टेनिस: बड़ा उलटफेर, टॉप सीड कर्बर बाहर

फ्रेंच ओपन टेनिस को सीडेड खिलाड़ियों के लिए कभी आसान नहीं माना जाता. लेकिन किसी ने ये उम्मीद भी नहीं की होगी कि विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी पहले राउंड में बाहर हो जाएंगी. महिला टेनिस स्टार जर्मनी की एंजलीक कर्बर रविवार को उलटफेर का शिकार होकर फ्रेंच ओपन से बाहर हो गई हैं. महिला सिंगल्स के पहले दौर में कर्बर को रूस की एकातरीना माकारोवा ने हराया. फ्रेंच ओपन के इतिहास में पहला मौका है, जब टॉप सीड महिला खिलाड़ी पहले दौर में हार गईं.

विश्व की 40वीं वरीयता प्राप्त माकारोवा ने एक घंटे 22 मिनट तक चले मैच में कर्बर को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. पहले ही दिन उन्होंने इस साल के सबसे बड़े उलटफेर को अंजाम दिया.

इससे पहले दो बार ऐसा हुआ है, जब टॉप सीड खिलाड़ी दूसरे राउंड में बाहर हुईं. 2004 में जस्तिन एना और 2014 में सेरेना विलियम्स दूसरे राउंड में हारी थीं. ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंच चुकीं माकारोवा ने मैच के बाद कहा, ‘ये जीत अविश्वसनीय है.’ कर्बर लगातार दूसरी बार रोलां गैरो में पहले राउंड में बाहर हुई हैं. पिछले साल वो नेदरलैंड्स की कीकी बर्तेंस से हारी थीं. लेकिन तब वो टॉप सीड नहीं थीं.

कर्बर का इस साल क्ले कोर्ट पर प्रदर्शन कमजोर रहा है. 29 साल की खिलाड़ी ने उसी सिलसिले को जारी रखा है. स्टटगार्ट में भी वो पहले राउंड में हारी थीं, जहां वो पिछली चैंपियन थीं. मैड्रिड में तीसरे राउंड में उन्हें जांघ में चोट आई थी.

रविवार को डबल ब्रेक के बाद वो 5-1 से पिछड़ गई थीं. माकारोवा के खिलाफ कर्बर की ये 12वीं भिड़ंत थी. माकारोवा इस समय दुनिया में 40वें नंबर पर हैं. दूसरे सेट में भी उन्होंने डबल ब्रेक के साथ 3-0 की बढ़त ले ली थी. चार लगातार सर्विस ब्रेक के बाद अहम आठवें गेम में माकारोवा ने सात ब्रेक पॉइंट बचाए. इसने उनकी जीत तय कर दी.

इससे पहले, चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने टेनिस कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुए क्ले कोर्ट के इस सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. विश्व की 16वीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मैच में 85वीं विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी जूलिया बोसेरेप को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi