S M L

फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन : श्रीकांत और सिंधु ने पार की पहले दौर की बाधा

साइना, प्रणय और प्रणीत ने भी की जीत से शुरूआत

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 04:07 PM IST

0
फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन : श्रीकांत और सिंधु ने पार की पहले दौर की बाधा

खिताब के दावेदार किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु ने पहली बाधा पार कर फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन के दूसरे दौर में प्रवेश किया. श्रीकांत के प्रतिद्वंद्वी जर्मनी के फैबियन रोथ शुरुआती गेम में 0-3 से पिछड़ने के बाद रिटायर होने का फैसला किया.

दुनिया के आठवें नंबर के भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत का सामना अब हांगकांग के वोंग विंग कि विंसेट से होगा, जिन्हें उन्होंने खिताब के लिए पिछले हफ्ते फाइनल में मात दी थी. श्रीकांत ने पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर में सत्र का तीसरा खिताब अपने नाम किया था.

सिंधु भी इस सत्र में दो खिताब और विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर अच्छी फॉर्म में चल रही हैं. उन्होंने स्पेन की बिट्रीज कोरालेस को 21-19, 21-18 से हराया और अब उनकी भिड़ंत जापान की सयाका ताकाहाशी से होगी.

सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने 30 मिनट में फ्रांस के बास्टियान केरसौडी और जुलियन माइयो को 21-12, 21-14 से शिकस्त दी. अब उनका सामना मैड्स कोनराड-पीटरसन और मैड्स पिएलर कोल्डिंग की डेनमार्क की छठी वरीय जोड़ी से होगा.

इससे पहले साइना नेहवाल, एचएस प्रणय और बी साई प्रणीत ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया था. ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता साइना को डेनमार्क की उदीयमान शटलर लाइन हिजमार्क जीर्सफील्ड की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, लेकिन आखिर में उन्होंने यह मुकाबला 21-14, 11-21, 21-10 से जीता. उनका अगला मैच जापान की अकानी यामागुची से हो सकता है, जिनसे वह पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में हार गई थीं.

यूएस ओपन चैंपियन प्रणय ने डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचे कोरिया के 37 वर्षीय अनुभवी ली हुन को आसानी से 21-15, 21-17 से मात दी, जबकि प्रणीत ने पिछले हफ्ते शुरुआती दौर में मिली हार की भरपाई की और थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब पर 21-13, 21-23, 21-19 से जीत दर्ज की.

प्रणीत का सामना अब अगले दौर में ओलंपिक के तीन बार के रजत पदकधारी और मौजूदा समय के सातवीं रैंकिंग पर काबिज मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा. इस सत्र में दो बार मलेशियाई खिलाड़ी ली चोंग वेई को पराजित करने वाले प्रणय की भिड़ंत डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगी.

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को इंडोनेशिया के तोंतोवी अहमद और लिलियाना नातसिर की चौथी वरीय जोड़ी से 15-21, 12-21 से हार का मुंह देखना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi