S M L

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट : दूसरे दौर में पहुंचे प्रणॉय और प्रणीत

प्रणॉय ने कोरिया के ली ह्यून इल को और प्रणीत ने फेतप्रदब खोशित को पराजित किया

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 04:07 PM IST

0
फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट : दूसरे दौर में पहुंचे प्रणॉय और प्रणीत

भारत के एचएस प्रणॉय और बी साई प्रणीत ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत करते हुए बुधवार को दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. प्रणॉय ने कोरिया के ली ह्यून इल को 43 मिनट में 21-15 21-17 से हराया. ली ह्यून गत रविवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में भारत के किदांबी श्रीकांत से हारे थे और पेरिस में फ्रेंच ओपन में पहले ही राउंड में उनकी छुट्टी हो गई.

साई प्रणीत ने एक घंटे, पांच मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में थाईलैंड के फेतप्रदब खोशित को 21-13, 21-23, 21-19 से पराजित किया. यह मैच हालांकि, प्रणीत के लिए आसान नहीं था. पहले गेम में 21-13 से जीत के बाद उन्हें दूसरे गेम में 23-21 से पिछड़ना पड़ा. इसके बाद, तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच संघर्ष देखा गया. प्रणीत ने अपनी अच्छी कोशिश को जारी रखते हुए 21-19 से तीसरा गेम अपने नाम करने के साथ ही पहले दौर में जीत हासिल की.

प्रणीत का सामना अब दूसरे दौर में मलेशिया के ली चोंग वेई और जापान के केंटा निशिमोटो के बीच पहले दौर के विजेता खिलाड़ी से होगा. प्रणय का दूसरे राउंड में डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन विटिंगुस से मुकाबला होगा. हैंस क्रिस्टियन ने विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो पहले ही राउंड में हराकर बाहर कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi