S M L

फ्रेंच ओपन 2018 : नंबर एक हालेप क्वार्टर फाइनल में, नंबर दो वोज्नियाकी बाहर

हालेप ने चौथे दौर में एलिसे मेर्टेंस को मात दी. वहीं वोज्नियाकी के सफर पर 14वीं सीड रूस की दारिया कास्तकिना ने विराम लगा दिया

FP Staff Updated On: Jun 04, 2018 07:15 PM IST

0
फ्रेंच ओपन 2018 : नंबर एक हालेप क्वार्टर फाइनल में, नंबर दो वोज्नियाकी बाहर

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने एकतरफा मुकाबले में सीधे सेटों में जीत के साथ साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. जबकि दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिन वोजनियाकी उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

रोमानिया की सिमोना हालेप ने सोमवार को महिला सिंगल्स वर्ग के चौथे दौर में एलिसे मेर्टेंस को मात दी. वहीं वोज्नियाकी के सफर पर 14वीं सीड रूस की दारिया कास्तकिना ने विराम लगा दिया. हालेप ने महज 59 मिनट तक चले मुकाबले में मेर्टेंस को 6-2, 6-1 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में हालेप का सामना रूस की कैरोलिना गार्सिया और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा. कास्तकिना ने वोज्नियाकी को 7-6, 6-3 से मात दी. अंतिम-8 के मुकाबले में कास्तकिना अमेरिका की एस स्टीफंस के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी.

रोला गैरो पर दो बार उपविजेता रह चुकी सिमोना हालेप ने धीमी शुरुआत की, लेकिन जब एक बार वह लय में आ गईं तो 16वीं वरीयता प्राप्त एलिसे मेर्टेंस के लिए मुकाबले को एकतरफा बनाने से रोकना आसान नहीं रहा. सिमोना हालेप ने अंतिम नौ गेम अपने नाम किए. एलिसे मेर्टेंस जब यहां आने से पहले टीयर टू की दो प्रतियोगिताएं जीतकर आई थीं. क्ले कोर्ट पर उनके नाम 16 जीत और एक हार थी. पिछले माह उन्होंने मैड्रिड ओपन में हालेप को हराया था.

अपने पहले ग्रैंड स्लैम की तलाश में उतरी सिमोना हालेप ने कहा, 'ये मैच आसान नहीं था. वह (एलिसे मेर्टेंस) कड़ी प्रतिद्वंद्वी है. मैच शुरू होने से पहले मैं थोड़ा नर्वस थी. लेकिन बाद में मैंने रोला गैरो पर अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया.'

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi