S M L

फ्रेंच ओपन 2018 : सिमोना हालेप की संघर्षपूर्ण जीत, पेट्रा क्वितोवा भी आगे बढ़ीं

उक्रेन की चौथी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना भी अंतिम 32 में पहुंच गई हैं

Updated On: May 30, 2018 06:42 PM IST

FP Staff

0
फ्रेंच ओपन 2018 : सिमोना हालेप की संघर्षपूर्ण जीत, पेट्रा क्वितोवा भी आगे बढ़ीं

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई, जबकि पेट्रा क्वितोवा तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं. हालेप 2014 और 2017 में रोलां गैरां पर उप विजेता रही थीं. उन्होंने विश्व में 83वें नंबर की अमेरिका की एलिसन रिस्के को 2-6, 6-1, 6-1 से हराया. रोमानिया की यह खिलाड़ी अगले दौर में अमेरिका की टेलर टाउनसेंड से भिड़ेंगी. हालेप ने कहा, ‘ग्रैंडस्लैम का पहला दौर हमेशा मुश्किल होता है. आप नर्वस रहते हो.’

इस बीच आठवीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा को स्पेन की लारा अरूआबारेना को 6-0, 6-4 से हराने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी. दो बार की विंबलडन चैंपियन अब क्ले कोर्ट पर लगातार 13 मैच जीत चुकी हैं. क्वितोवा ने यहां आने से पहले प्राग और मैड्रिड में खिताब जीते थे. उन्हें अंतिम सोलह में जगह बनाने के लिए एस्तोनिया की 25वीं वरीयता प्राप्त एनेट कोंटावीट की चुनौती का सामना करना होगा.

उक्रेन की चौथी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना भी अंतिम 32 में पहुंच गई हैं. उन्होंने स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजुमोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया. रोलां गैरां पर दो बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली स्वितोलिना अगले दौर में रोमानिया की 31वीं वरीय मिचेला बुर्जानेस्क्यू का सामना करेंगी. मिचेला ने दूसरे दौर के मुकाबले में स्वीडन की रेबेका पीटरसन को एक घंटे तीन मिनट में 6-1, 6-2 से पराजित किया. जापान की 21वीं वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका भी कजाखस्तान की जरीना डियास के खिलाफ कड़े मैच में 6-4, 7-5 से जीत दर्ज करने में सफल रहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi