S M L

फ्रेंच ओपन 2018 : मारिया शारापोवा के खिलाफ मुकाबले से हटीं सेरेना विलियम्स

चोट के कारण चौथे दौर में मारिया शारापोवा के खिलाफ ना खेलने का फैसला लिया सेरेना ने

Updated On: Jun 05, 2018 08:44 AM IST

FP Staff

0
फ्रेंच ओपन 2018 : मारिया शारापोवा के खिलाफ मुकाबले से हटीं सेरेना विलियम्स

साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स में सबसे बड़ा आकर्षण मारिया शारापोवा और सेरेना विलियम्स के बीच होने वाला मुकाबला माना जा रहा था. लेकिन इस मैच का शिद्दत से इंतजार कर रहे टेनिस प्रेमियों को उस समय निराशा का सामना करना पड़ा, जब सेरेना विलियम्स ने मुकाबले से पहले चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया. शारापोवा और सेरेना 21 मैच खेल चुकी हैं, जिनमें से सेरेना 19 बार विजयी रहीं हैं

सेरेना ने चिर प्रतिद्वंद्वी रूस की मारिया शारापोवा के खिलाफ प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले की शुरुआत से मिनटों पहले चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया. 36 वर्षीय सेरेना विलियम्स ने खचाखच भरी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जूलिया जार्जेस के खिलाफ तीसरे दौर की जीत के दौरान उनकी छाती और कंधे के आसपास की जगह में चोट लगी जिसके कारण वह सर्विस करने की स्थिति में नहीं हैं. 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना ने कहा कि वह चोट के स्कैन के लिए पेरिस में ही रुकेंगी जिससे कि पता चल सके कि उन्हें कितने समय तक खेल से दूर रहना होगा. फ्रेंच ओपन 2012 और 2014 की विजेता शारापोवा अगले दौर में 2016 की चैंपियन गर्बाइन मुगुरुजा और युक्रेन की लेसिया सुरेंको के बीच होने वाले मैच की विजेता के खिलाफ उतरेंगी.

सेरेना विलियम्स ने कहा कि वह चोट की वजह से सर्विस नहीं कर सकती थी. इसीलिए उन्होंने मैच से हटने का फैसला लिया कि जब सर्विस नहीं कर पाती तो कैसे खेलती. सेरेना ने कहा कि जूलिया जार्जेस को हराने के दौरान उन्हें दिक्कत पेश आई थी. हालांकि इसके बावजूद उन्होंने रविवार को अपनी बहन वीनस के साथ मिलकर डबल्स में भाग लिया था. विलियम्स बहनें ये मैच हार गईं थीं. ये पहला मौका है जब किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के बीच में सेरेना विलियम्स ने हटने का फैसला किया.

बैन के बाद पहली बार लाल बजरी पर खेलने उतरी मारिया शारापोवा ने कैरालिना प्लिसकोवा को हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया था. उनका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी सेरेना विलियम्स से होना था. डोपिंग मामले में प्रतिबंध झेलने के बाद से शारापोवा ने इस मैच में अपनी पुरानी लय दिखाई. वहीं सितंबर में बेटी को जन्म देने के बाद पहला ग्रैंड स्लैम खेल रही सेरेना ने राउंड 32 में जर्मनी की 11वीं वरीयता प्राप्त जूलिया जार्जेस को हराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi