S M L

फ्रेंच ओपन 2018: प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचा क्ले कोर्ट के किंग नडाल का सफर

राफेल नडाल ने 11वें फ्रेंच ओपन खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए अपने बचपन के दोस्त फ्रांस के रिचर्ड गैस्के को 6-3, 6-2 , 6-2 से हरा दिया

FP Staff Updated On: Jun 03, 2018 12:28 PM IST

0
फ्रेंच ओपन 2018: प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचा क्ले कोर्ट के किंग नडाल का सफर

फ्रेंच ओपन में शनिवार को बड़ा उलटफेर देखने को नहीं मिला. वर्ल्ड नंबर वन और क्ले किंग राफेल नडाल ने आसानी के साथ टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

राफेल नडाल ने 11वें फ्रेंच ओपन खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए अपने बचपन के दोस्त फ्रांस के रिचर्ड गैस्के को 6-3, 6-2 , 6-2 से हरा दिया.

नडाल ने पहले पांच गेम में सिर्फ दो अंक गंवाए. नडाल ने दो बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले गैस्के को एक घंटे 58 मिनट में शिकस्त दी. नडाल ने 2008 के बाद से अब तक  गैस्के के खिलाफ एक भी सेट नहीं गंवाया है. अब उनका सामना जर्मनी के मैक्सीमिलन मार्टरर से होगा जिन्होंने एस्तोनिया के जर्गेन जोप को मात दी.

ब्रिटेन के काइल एडमंड टूर्नामेंट से बाहर हुए

इटली के फेबियो फोगनिनी ने तीसरे दौर के एक अहम मुकाबले में ब्रिटेन के काइल एडमंड को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. कर दिया. 18वीं सीड फोगनिनी ने तीन घंटे 34 मिनट के पांच सेटों तक चले मुकाबले में एडमंड को 6-4, 4-6, 3-6, 6-4, 6-4 से मात दी. टूर्नामेंट के पुरुष सिंग्लस मुकाबले में ब्रिटेन के लिए एडमंड आखिरी उम्मीद थे.

एक अन्य मुकाबले में बेल्जियम के डेविड गोफिन ने फ्रांस के गेल मोंफीस को तीन घंटे 58 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 6-7, 6-3, 4-6, 7-5, 6-3 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रखा, जहां अब उनके सामने इटली के मार्को सेसियांटो की चुनौती होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi