S M L

फ्रेंच ओपन 2018 : 72वें नंबर के मार्को चेकिनातो ने नोवाक जोकोविच को बाहर किया

डोमिनिक थिएम ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर लगातार तीसरी बार पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में जगह बनाई

FP Staff Updated On: Jun 06, 2018 08:46 AM IST

0
फ्रेंच ओपन 2018 : 72वें नंबर के मार्को चेकिनातो ने नोवाक जोकोविच को बाहर किया

इटली के टेनिस खिलाड़ी मार्को चेकिनातो ने मंगलवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर करते हुए 12 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को कड़े मुकाबले में मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. सफलता के रथ पर सवार इटली के दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी मार्को चेकिनातो ने  नोवाक जोकोविच को 6-3, 7-6, 1-6, 7-6 से पराजित किया. यह मैच 3 घंटे 26 मिनट तक चला.

पहले दो सेट हारने के बाद लग रहा था कि जोकोविच आसानी से यह मैच हार जाएंगे, लेकिन 2016 के इस विजेता खिलाड़ी ने तीसरा सेट अपने नाम कर मुकाबला रोचक बना दिया. चौथे सेट में भी बेहतरीन खेल देखा गया और दोनों खिलाड़ियों ने पूरी मेहनत से अंक लेने के प्रयास किए, जिसमें अंत में चेकिनातो सफल रहे.

मार्को चेकिनातो रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए अब डोमिनिक थिएम से भिड़ेंगे. डोमिनिक थिएम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर लगातार तीसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई. ऑस्ट्रिया के थिएम ने एकतरफा क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के दूसरे वरीय ज्वेरेव के खिलाफ 6-4, 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की.

ज्वेरेव मैच के दौरान काफी थके हुए दिख रहे थे, क्योंकि क्वार्टर फाइनल के सफर के दौरान उन्हें लगातार तीन मैच पांच सेट तक खेलने पड़े और थिएम ने उनकी थकान का अच्छा फायदा उठाते हुए आसान जीत दर्ज की. ज्वेरेव दूसरे सेट के बाद अपनी जांघ में पट्टी बांधकर खेल रहे थे. थिएम ने इस जीत के साथ ही पिछले महीने एटीपी मैड्रिड मास्टर्स फाइनल में ज्वेरेव से मिली हार का बदला भी चुका लिया।

इस साल क्ले कोर्ट पर 10 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन राफेल नडाल को हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी थिएम ने कहा, ‘वह (ज्वेरेव) टूर पर सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक है इसलिए आज का दिन उसके लिए कड़ा रहा. उम्मीद करता हूं कि ग्रैंडस्लैम में हमारे बीच काफी मैच खेले जाएंगे, लेकिन तब जब हम शत प्रतिशत फिट हों.’ मैच के दौरान ज्वेरेव बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे और उन्होंने 42 सहज गलतियां कीं, जबकि इस दौरान सिर्फ 19 विनर लगाए.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi