S M L

फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : बोपन्ना फाइनल में, हालेप सेमीफाइनल में

महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में हालेप का मुकाबला प्लिस्कोवा से होगा

Updated On: Jun 07, 2017 10:15 PM IST

IANS

0
फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : बोपन्ना फाइनल में, हालेप सेमीफाइनल में

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनकी कनाडा की जोड़ीदार गैब्रिएला डाब्रोस्की साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में पहुंच गए हैं. बोपन्ना-डाब्रोस्की की जोड़ी ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की आंद्रिया लावाकोवा और फ्रांस के एडुवर्ड रोजर-वासेलिन को जोड़ी को मात देते हुए फाइनल में कदम रखा.

महिलाओं के सिंगल्स में दूसरी वरीय चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा और तीसरी वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप ने सेमीफाइनल में जगह बना ली. प्लिसकोवा ने फ्रांस के कैरोलिना गार्सिया को और हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

प्लिसकोवा ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में गार्सिया को सीधे सेटों में 7-6 (7-3), 6-4 से मात दी. एक घंटे 51 मिनट तक चले मुकाबले में प्लिसकोवा ने आठ ऐस और गार्सिया ने सात ऐस लगाए. प्लिसकोवा छह में से दो ब्रेक पॉइंट हासिल करने में सफल रहीं, गार्सिया ने तीन में से एक ब्रेक पॉइंट अपने हिस्से किया.

एक और क्वार्टर फाइनल में हालेप ने स्वितोलिना को दो घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में 3-6, 7-6 (8-6), 6-0 से मात दी. पहला सेट हारने के बाद हालेप ने शानदार वापसी की और लगातार दो सेट जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

हालेप ने 23 में से छह ब्रेक पॉइंट जीते तो वहीं उनकी विपक्षी ने नौ में से चार ब्रेक पॉइंट अपने नाम किए. हालेप और प्लिसकोवा सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी.

बोपन्ना-डाब्रोस्की की जोड़ी ने एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में आंद्रिया और वासेलिन की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से मात दी. बोपन्ना-डाब्रोव्स्की की जोड़ी को इस मैच को जीतने के लिए ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा. फाइनल में इस जोड़ी का सामना जर्मनी की एना ग्रोनफेल्ड और कोलंबिया के रोबर्ट फराह की जोड़ी से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi