विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

28 साल बाद फ्रांस ने किया पुरुष हॉकी वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई

फ्रांस अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली 14वीं टीम बन गई है

FP Staff Updated On: Oct 15, 2017 10:10 AM IST

0
28 साल बाद फ्रांस ने किया पुरुष हॉकी वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई

ओशिनिया कप में अनुकूल परिणाम आने के बाद फ्रांस 28 वर्षो के लंबे अंतराल के बाद 2018 में होने वाले पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप में जगह बनाने में कामयाब रहा.  अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने शनिवार को यह घोषणा की.

वर्ल्ड कप  में फ्रांस की जगह तब पक्की हुई, जब न्यूजीलैंड ने प्रशांत द्वीपवासी पापुआ न्यू गिनी को हराकार रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले ओशिनिया कप के फाइनल में जगह बनाई.

एफआईएच के नियमों के मुताबिक जो टीम अपने महाद्वीपीय क्वालिफायर को जीतती है, वह स्वाभाविक रूप से विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लेती है. हालांकि, इस साल की शुरुआत में जोहानिसबर्ग में हुए हॉकी वल्र्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में तीसरा और छठा पायदान हासिल करने के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पहले ही वर्ल्ड कप के में जगह बना चुकी है. इसकी वजह से फ्रांस के लिए विश्व कप में खेलने का रास्ता खुल गया.

एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में प्रदर्शन के आधार पर फ्रांस क्वालिफाई करने की कगार पर था. एफआईएच हीरो वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें पायदान की टीम फ्रांस ने एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में मिस्र के खिलाफ अपने आखरी मैच में जीत 3-0 से दर्ज कर प्रतियोगिता में 7वा स्थान हासिल किया था. फ्रांस अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप  के लिए क्वालिफाई करने वाली 14वीं टीम बन गई है. फ्रांस पिछली बार 1990 में लाहौर में हुए वर्ल्ड कप में खेला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi