S M L

चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट: युवा ब्रिगेड के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को दी मात

भारत को आखिरी मैच रविवार को बेल्जियम से खेलना है जिसने जापान को 4-1 से मात दी

Bhasha Updated On: Jan 20, 2018 03:57 PM IST

0
चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट: युवा ब्रिगेड के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को दी मात

मजबूत डिफेंस और धारदार आक्रमण के दम पर भारत ने चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के आखिरी राउंड रॉबिन मैच में न्यूजीलैंड ने 3-1 से हराया.

भारत को आखिरी मैच रविवार को बेल्जियम से खेलना है जिसने जापान को 4-1 से मात दी.  भारत को भी अपने पिछले मैच में बेल्जियम से हार मिली थी. ऐसे में फाइनल में उसके सामना करना भारत के लिए इस हार का बदला भी होगा.

भारत के लिए युवा ब्रिगेड हरमनप्रीत सिंह (दूसरा मिनट ), दिलप्रीत सिंह ( 12वां) और मनदीप सिंह ( 47वां ) ने गोल दागे. पिछले मैच में भारत को बेल्जियम ने 2-0 से हराया था.

भारत ने शनिवार को खेल गए इस मुकाबले में अपने पिछले मैच की गलतियों से सबक लेकर आक्रामक खेल दिखाया. इसका फायदा दूसरे ही मिनट में मिला जब मनदीप ने टीम को पेनल्टी कॉर्नर दिलाया. इसे हरमनप्रीत ने गोल में बदला.

दूसरे ही मिनट में गोल गंवाने के बाद कीवी टीम दबाव में आ गई. भारत ने अग्रले कुछ मिनट तक अपना डिफेंस बेहद मुस्तैद रखा. न्यूजीलैंड को भारतीय सर्कल में हमले बोलने के ज्यादा मौके नहीं मिले.

भारतीय जूनियर खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह ने भारत के लिये दूसरा गोल करके बढत 2-0 की कर दी.

भारत ने 42वें मिनट में एक पेनल्टी कॉर्नर गंवाया जिसे केन रसेल ने गोल में बदलकर न्यूजीलैंड को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन भारतीय टीम दबाव में नहीं आई.

मनदीप ने 47वें मिनट में गोल करके भारत का स्कोर 3-1 कर दिया.

भारत के कोच शोर्ड मारिन ने कहा ,‘हमने बहुत अच्छी शुरुआत की. मैं टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं क्योंकि हम काफी तैयारी के साथ उतरे थे और बेहतर प्रदर्शन की ललक दिख रही थी.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi