S M L

चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने जापान को आधा दर्जन गोल से हराया

न्यूजीलैंड के शहर टॉरंगा में शुरू हुए टूर्नामेंट में भारत ने 6-0 से दर्ज की जीत, दूसरा मुकाबला बेल्जियम के खिलाफ होगा

FP Staff Updated On: Jan 17, 2018 01:20 PM IST

0
चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने जापान को आधा दर्जन गोल से हराया

भारत ने शानदार जीत के साथ चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज किया. न्यूजीलैंड के शहर टॉरंगा में शुरू हुए डबल लेग टूर्नामेंट में भारत ने जापान को 6-0 से हराया. बादलों से घिरे और हल्की बरसात के मौसम में भारत की ओर से विवेक सागर प्रसाद और दिलप्रीत सिंह ने दो-दो गोल किए. रूपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया.

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही मैच पर नियंत्रण रखा. लगातार जापानी सर्किल में हमले बोले. टीम को पहला पेनल्टी कॉर्नर सातवें मिनट में मिला. हरमनप्रीत सिंह का ड्रैग फ्लिक जापानी डिफेंडर के शरीर पर लगा, जिससे भारत को पेनल्टी स्ट्रोक दिया गया. रूपिंदर पाल सिंह ने गोल करके टीम को बढ़त दिला दी. भारत का दूसरा गोल 12वें मिनट में आया, जब विवेक सागर ने रिबाउंड पर गोल दागा.

दूसरे क्वार्टर में भारत ने अपनी बढ़त बरकरार रखी. इस बीच 28वें मिनट में विवेक सागर को एक और मौका मिला. उन्होंने गोल करके हाफ टाइम पर स्कोर 3-0 कर दिया. 35वें मिनट में मनदीप सिंह ने बेहतरीन मूव बनाया. उन्होंने सर्किल में मंडरा रहे दिलप्रीत को पास दिया, जिन्होंने मौका नहीं गंवाया. जापान को अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर 40वें मिनट में मिलाय. हालांकि वे कामयाब नहीं हो पाए. इसी बीच भारत को दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर हरमनप्रीत ने स्कोर 5-0 कर दिया.

45वें मिनट में भारत ने स्कोर 6-0 कर दिया, जब दिलप्रीत सिंह ने सर्किल के टॉप से हिट करके गोल किया. अंतिम क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ. भारत ने इस बीच जापान को बढ़त कम करने का मौका भी नहीं दिया. भारत को अपना अगला मैच बेल्जियम से खेलना है, जो भारतीय समय से सुबह सवा दस बजे शुरू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi