S M L

आज नहीं तो कल पीवी सिंधु फाइनल भी जरूर जीतेंगी- प्रकाश पादुकोण

2016 रियो ओलिंपिक के फाइनल से लेकर अब तक आठ बार फाइनल मुकाबले हार चुकी हैं पीवी सिंधु

Updated On: Aug 08, 2018 11:39 AM IST

FP Staff

0
आज नहीं तो कल पीवी सिंधु फाइनल भी जरूर जीतेंगी- प्रकाश पादुकोण

साल 2016 के रियो ओलिंपिक के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद से भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु कई बार फाइनल मुकाबलों में हारी हैं. हाल ही में वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में कैरोलीना मरीन के हाथों मिली हार के बाद यह सवाल भी उठ रहे हैं कि सिंधु शायद फाइनल मुकाबले का दबाव नहीं झेल पा रही है.

सिंधु की काबिलीयत पर उठ रहे ऐसे सवालों के बीच भारत के बैडमिंटन स्टार रहे खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण का कहना है कि भारत की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु के खेल में कोई कमी नहीं है और उन्हें अगले साल गोल्ड मेडल को टारगेट बनाना चाहिए.

सिंधु को हाल में लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियनिशप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में 2016 से यह 23 साल की सिंधू की आठवीं हार है. इससे पहले वह रियो ओलिंपिक, हांगकांग ओपन (2017, 2018), सुपर सीरीज फाइनल (2017), इंडिया ओपन (2018) और थाईलैंड ओपन (2018) के फाइनल में हार चुकी हैं.

सिंधु के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी पादुकोण ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह अच्छा खेली. उसे श्रेय दिया जाना चाहिए कि वह लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची. टॉप लेवल पर प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी है. यह आसान नहीं है. उसे अगले साल गोल्ड मेडल को टारगेट बनाना चाहिए.’

सिंधु की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ‘वह निश्चित तौर पर महानतम खिलाड़ियों में से एक है, इसमें कोई शक नहीं है. वह अब भी युवा है और उसे लंबा रास्ता तय करना है. वह सिर्फ 23 साल की है और संन्यास लेने तक वह काफी कुछ हासिल कर चुकी होगी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi