S M L

भारतीय हॉकी से बाहर हुए, अब पाकिस्तान के साथ जुड़ेंगे ओल्टमंस

पाकिस्तान के साथ ढाई साल का होगा रोलंट ओल्टमंस का करार, उनके लिए पहली चुनौती अप्रैल में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स

FP Staff Updated On: Mar 07, 2018 05:56 PM IST

0
भारतीय हॉकी से बाहर हुए, अब पाकिस्तान के साथ जुड़ेंगे ओल्टमंस

तमाम अटकलों के बाद आखिर उस खबर की पुष्टि हो गई है, जिसके बारे में करीब एक पखवाड़े से चर्चा चल रही थी. कुछ महीनों पहले तक भारतीय सीनियर हॉकी टीम के कोच रोलंट ओल्टमंस अब पाकिस्तान के साथ जुड़ गए हैं. हालांकि पाकिस्तान के अखबारों ने यह खबर कुछ दिन पहले ही की थी. लेकिन उसके बाद ओल्टमंस ने ट्वीट करके साफ किया था कि अब तक ऐसा कुछ नहीं है. लेकिन अब उन्होंने ट्वीट के जरिए ही पुष्टि की है और बताया है कि उनका कॉन्ट्रैक्ट ढाई साल के लिए है.

 

हॉलैंड के ओल्टमंस इससे पहले भी पाकिस्तान के कोच रहे हैं. लेकिन तब पाकिस्तान की टीम विश्व स्तर पर इतनी बुरी हालत में नहीं थी, जैसा आज के समय में है. ओल्टमंस 2013 से भारतीय हॉकी के साथ जुड़े थे. पहले वो हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर थे. उसके बाद पॉल वान आस को हटाए जाने पर उन्हें चीफ कोच बना दिया गया.

ओल्टमंस के साथ भारतीय टीम ने कई कामयाबियां हासिल कीं. इसमें चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड हॉकी लीग में पदक शामिल हैं. जब डेविड जॉन को हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर बनाया गया, उसके बाद से उनके जाने की अटकलें शुरू हो गई थीं.. डेविड जॉन के साथ विवाद हुआ. यहां तक कि यूरोपियन टुअर के लिए टीम चुनते वक्त उनसे सलाह तक नहीं ली गई. यही पर ओल्टमंस की विदाई तय हो गई थी. बाद में वो मध्य प्रदेश हॉकी एकेडमी से से जुड़े.

अब ओल्टमंस के लिए पहली चुनौती कॉमनवेल्थ गेम्स होगी. अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के शहर गोल्ड कोस्ट में होने वाले इन गेम्स में पाकिस्तान को को भारत के साथ ग्रुप बी में रखा गया है. इसमें इंग्लैंड, मलेशिया और वेल्स बाकी टीमें हैं. दिलचस्प होगा, जब 7 अप्रैल को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. उसके बाद अगली चुनौती एशियन गेम्स है, जो इसी साल अगस्त में होने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi