S M L

फर्जी कास्ट सर्टिफिकेट के मामले में फंसे पूर्व हॉकी कप्तान मुकेश कुमार, FIR दर्ज...

मुकेश कुमार और उनके भाई पर खुद को SC बताकर नौकरी हासिल करने का आरोप है

Updated On: Feb 13, 2019 09:50 AM IST

FP Staff

0
फर्जी कास्ट सर्टिफिकेट के मामले में फंसे पूर्व हॉकी कप्तान मुकेश कुमार, FIR दर्ज...

हॉकी ( Hockey)  में भारतीय टीम के लिए तीन-तीन ओलिंपिक खेलने वले पूर्व कप्तान मुकेश कुमार ( Mukesh Kumar) विवाद में फंस गए हैं. फर्जी कास्ट सर्टिफिकेट ( Cast Certificate)  बनवा कर नौकरी हासिल करने के मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सिकंदराबाद के बोवनपेली पुलिस स्टेशन में मुकेश कुमार और उनके भाई एन सुरेश के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है.

यह पूरा मामला साल 2007 में शुरू हुआ था जब मुकेश और उनके भाई के खिलाफ शिकयत मिलने पर इंडियन एयरलाइंस के विजलेंस डिपार्टमेंट ने जांच शुरू की थी. उनके खिलाफ शिकायत थी कि वह पिछड़ी जाति के हैं लेकिन उन्होंने खुद को अनुसूचित जाति का बताकर नौकरी हासिल की थी. इसकी जांच के दौरान  हैदराबाद के कलेक्टर से भी उनके जाति प्रमाणपत्र की पुष्टि की गई.

मुकेश कुमार के खिलाफ यह एफआईआर 25 जनवरी को दर्ज की गई है लेकिन अभी तक इस मामले की जांच में कोई प्रगति नहीं हो सकी है. खबर के मुताबिक बोवनपेली के थानेदार ने बताया है कि एक-दो दिन के भीतर इसपर कार्रवाई जाएगी.

मुकेश कमार ने भारत के लिए 307 मैचों में 80 गोल दागे थे. वह 1992 के बार्सिलोना, 1996 अटलांटा और 2000 के सिडनी ओलिंपिक खेलों में भारत की टीम का हिस्सा रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi