S M L

खत्म हुई विजय माल्या की मिल्कियत, बिक गई फोर्स इंडिया

फॉर्मूला वन टीम को 2008 में विजय माल्या ने खरीदा था

FP Staff Updated On: Aug 08, 2018 03:45 PM IST

0
खत्म हुई विजय माल्या की मिल्कियत, बिक गई फोर्स इंडिया

भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपए का गबन करके ब्रिटेन भागे उद्योगपति विजय माल्या का राज अब फॉर्मूला वन टीम फोर्स इंडिया पर से खत्म हो गया है.  माल्या की कारगुजारियों के चलते इस टीम पर आया संकट उस वक्त टल गया जब इसके प्रशासकों ने निवेशकों के समूह के समर्थन वाली बोली स्वीकार कर ली और इसके साथ ही विजय माल्या की दस साल से टीम पर चली आ रही मिल्कियत भी खत्म हो गई.

पिछले महीने हंगरी ग्रां प्री से पहले टीम ड्राइवर सर्जियो पेरेज द्वारा की गई कानूनी कार्रवाई के बाद टीम को प्रशासन में डाला गया था.

शासक ज्यौफ रोले द्वारा जारी बयान के मुताबिक टीम प्रबंधन, संयुक्त प्रशासकों और कनाडा के अरबपति लारेंस स्ट्रोल की अगुआई में निवेशकों के समूह के बीच करार के बाद फोर्स इंडिया की सभी 405 नौकरियां सुरक्षित हैं.

फोर्स इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी ओत्मार स्जाफनोर ने कहा, ‘ इससे फॉर्मूला वन में फोर्स इंडिया का भविष्य सुरक्षित हो गया है और हमारे रेसर अब पूरी ताकत से भाग ले सकेंगे.’  माल्या और सहारा दोनों का फोर्स इंडिया में 42.5 फीसदी स्टेक था.

विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन की अदालत में भारत सरकार मुकदमा लड़ रही है और इसी के तहत अदालत में मुंबई के आर्थर रोड जेल की वीडियो रिकॉर्डिंग भी मंगाई गई है जहां भारत लाने के बाद माल्या को रखा जा सकता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi