S M L

एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप में फैला नोरोवायरस का खौफ,कई एथलीट्स पड़े बीमार

अब तक 30 एथलीट्स और सपोर्ट स्टाफ हो चुके हैं फूड प्वॉइजनिंग का शिकार

Updated On: Aug 09, 2017 03:33 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप में  फैला नोरोवायरस का खौफ,कई एथलीट्स पड़े बीमार

लंदन में हो रही एथलेटिक्स की वर्ल्ड चैंपियनशिप में नोरोवायरस का खौफ फैल गया है. इसके चलते  कई खिलाड़ी फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हुए है. तमाम एथलीट्स को विषाक्त भोजन के कारण परेशानी झेलनी पड़ी है.  अब इसका ताजा शिकार इसका बोत्सवाना के स्टार एथलीट इसाक मकवाला भी हुए हैं. उन्हें वाडे वान निर्कक के साथ 200 और 400 मीटर का दावेदार माना जा रहा था. उन्होंने मंगलवार को 400 मीटर दौड़ से भी अपना नाम वापस ले लिया.

इससे पहले, खाने के बाद पेट में हुई गड़बड़ी के चलते उन्हें सोमवार को 200 मीटर हीट से भी मजबूरन बाहर होना पड़ा था.  आयोजन समिति ने इस बात की पुष्टि की है कि मकवाला ने आइएएएफ मेडिकल प्रतिनिधियों के सुझाव के बाद पुरुषों की 400 मीटर की फाइनल दौड़ से भी अपना नाम वापस ले लिया है.

इंग्लैंड सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि सेंट्रल लंदन के एक होटल में 30 एथलीट और सपोर्ट स्टाफ इससे प्रभावित हुए हैं. इनमें से दो मामले नोरोवायरस बग के पाए गए हैं.

इससे पहले स्थानीय आयोजन समिति ने कहा, 'कई टीमों ने उनके आधिकारिक होटलों में खाने के बाद गैस की समस्या और पेट में गड़बड़ी की शिकायत की है.' आयोजकों की समिति ने कहा कि वे सभी एथलीट जिन्हें परेशानी हुई है उनका इलाज एलओसी और मेडिकल स्टाफ कर रहे हैं. इसके अलावा हम स्वास्थ्य विभाग के साथ भी मिलकर काम कर रहे हैं ताकि स्थिति को नियंत्रित किया जा सके.

उन्होंने कहा कि हमने साथ ही डॉक्टरों और सपोर्ट स्टाफ को भी चैंपियनशिप में टीमों के आवास के दौरान सही व्यवस्था के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi