S M L

चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट:  पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से हारा भारत

भारत को करना पड़ा 1-2 से हार का सामना, मनदीप सिंह ने किया एकमात्र गोल

FP Staff Updated On: Jan 21, 2018 02:52 PM IST

0
चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट:  पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से हारा भारत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को रविवार को चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट के पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा. टॉरंगा (न्यूजीलैंड) के ब्लेक पार्क में खेले गए इस रोमांचक फाइनल मैच में भारत को बेल्जियम ने 2-1 से मात दी. बेल्जियम ने मैच की अच्छी शुरुआत की. चौथे मिनट में टॉम बून ने गोल कर बेल्जियम का खाता खोला और उसे बढ़त दी. इस बीच भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन वह इसमें असफल रहा.

इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में भारत ने अवसर भुनाया. 19वें मिनट में रुपिंदर सिंह पाल की ओर से मिले पास को मनदीप सिंह ने शानदार तरीके से बेल्जियम के पाले में पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर किया. तीसरे क्वर्टर में बेल्जियम ने अपने डिफेंस को मजबूत किया और 36वें मिनट में सेबेस्टियन डेकियर की ओर से किए गए गोल के दम पर एक बार फिर भारत के खिलाफ 2-1 की बढ़त ले ली.

चौथे और अंतिम क्वर्टर में भारत ने खेल में वापसी की अच्छी कोशिश की, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानेस्क ने भारतीय खिलाड़ियों की हर कोशिश को नाकाम किया और टीम को 2-1 से जीत दिलाई. भारत का सामना 24 जनवरी को दूसरे चरण के पहले मैच में न्यूजीलैंड से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi