In association with
S M L

भारत ने 12 साल बाद विदेश में दर्ज की जीत

सुनील छेत्री, जेजे ललपेखलुवा और संदेश झिंगन ने भारत के लिए किए गोल

Bhasha Updated On: Mar 23, 2017 12:24 PM IST

0
भारत ने 12 साल बाद विदेश में दर्ज की जीत

भारतीय फुटबॉल टीम ने कंबोडिया में खेले गए अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में अपने से निचली रैंकिंग की कंबोडिया को 3-2 से शिकस्त दी. इस जीत के साथ विदेशी सरजमीं पर मैच नहीं जीतने के 12 साल के सिलसिले को तोड़ दिया.

भारत ने इस साल अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में खेलते हुए कम्बोडिया को कड़ी चुनौती दी, हालांकि वह उससे 41 पायदान नीचे काबिज है. भारत मौजूदा फीफा रैंकिंग में 132वें स्थान पर है.

पिछली बार भारत विदेशी मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैच 2005 में जीता था, जब टीम के कप्तान षणमुगम वेंकटेश थे. टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र गोल से जीत दर्ज की थी.

स्टीफन कांस्टेनटाइन की भारतीय टीम के खिलाड़ी पहले हाफ में चमक नहीं बिखेर सके. लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने तीन मिनट के अंदर दो गोल तेजी से दाग दिए.

इस जीत से एएफसी एशिया कप क्वालीफायर के 28 मार्च को यांगोन में म्यांमार के खिलाफ होने वाले पहले चरण के मैच में भारतीय टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.

भारत के लिए सुनील छेत्री ने 35वें मिनट में, जेजे लालपेखलुवा 49वें मिनट में और संदेश झिंगन ने 52वें मिनट में गोल किए. कंबोडिया के लिए खोउन लाबोरावी ने 36वें और चान वथांका ने 62वें मिनट में गोल दागे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi