S M L

FIH World Cup 2018: हॉकी कोच रोलंट ओल्टमंस को किस बात का है मलाल...

पांच साल तक भारतीय हॉकी से जुड़े रहे ओल्टमंस को अचानक ही बर्खास्त कर दिया गया था

Updated On: Nov 29, 2018 01:35 PM IST

Bhasha

0
FIH World Cup 2018: हॉकी कोच रोलंट ओल्टमंस को किस बात का है मलाल...

लंबे वक्त तक भारतीय हॉकी से साथ जुड़े रहे हॉकी कोच रोलंट ओल्टमंस मलेशिया की टीम के कोच की हैसियत के एक बार फिर भारत में हैं. उनकी टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए में भुवनेश्वर में है. भारत से जाने के बाद पाकिस्तान के कोच की भी जिम्मेदारी संभालने वाले ओल्टमंस के लिए भारत अब बीता हुआ अध्याय हो चुका है लेकिन नेदरलैंड्स के इस अनुभवी कोच ने कहा कि जिस तरीके से हॉकी इंडिया ने उन्हें निकाला, उससे उन्हें दुख से ज्यादा हैरानी हुई क्योंकि उन्होंने भारतीय हाकी को पांच साल दिए थे.

ओल्टमंस 2013 में भारतीय हॉकी के हाई परफॉर्मेंस निदेशक बने थे और उन्होंने भारतीय हॉकी को नए सिरे से खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई. उन्हें पिछले साल सितंबर में टीम के खराब नतीजों के बाद पद से हटा दिया गया था.

ओल्टमंस ने पीटीआई से कहा,‘ मैं इस तरह हटाए जाने से दुखी नहीं था. यह कोचिंग का हिस्सा है लेकिन मैं हैरान जरूर था.’ विश्व कप में भाग ले रही मलेशिया टीम के मुख्य कोच ओल्टमंस ने कहा, ‘कई बार लोग फैसले लेते हैं और आपको उन्हें स्वीकार करना होता है.’ कुछ पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि भारतीय हाकी के लिये ओल्टमेंस की मेहनत अब रंग ला रही है ।

ओल्टमेंस ने कहा ,‘मैने करीब पांच साल तक भारत के लिये खुशी से काम किया. मुझे यहां बहुत मजा आया. भारत का हॉकी का वैभवशाली इतिहास है और मुझे खुशी है कि भारतीय हॉकी को नये सिरे से खड़े करने में मेरा योगदान रहा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi