S M L

Hockey world cup 2018, NED vs MAS: नेदरलैंड्स ने एक तरफा जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज

नेदरलैंड्स ने टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में मलेशिया को 7-0 से बड़ी मात दी

Updated On: Dec 01, 2018 10:34 PM IST

FP Staff

0
Hockey world cup 2018, NED vs MAS: नेदरलैंड्स ने एक तरफा जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज

पिछले सीजन की सिल्वर मेडलिस्ट नेदरलैंड्स ने पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण के मैच में मलेशिया को 7-0 से बड़ी मात दी. अपने पहले मुकाबले में ही वर्ल्ड नंबर चार इस टीम ने अपना दबदबा दिखाते हुए एकतरफा मैच में जीत हासिल की. मलेशिया को पूल ऑफ डेथ में होने का खामियाजा भुगतना पड़ा. एशियन गेम्स की सिल्वर मेडलिस्ट मलेशिया से नेदरलैंड्स को एक हद तक चुनौती पेश करने की उम्मीद थी लेकिन नेदरलैंड्स के महान कोच रोलेंट ओल्टमैंस की टीम प्रभावित नहीं कर सकी. दुनिया की चौथे नंबर की नेदरलैंड्स काफी मजबूत प्रतिद्वंद्वी साबित हुई.

हर्ट्जबर्गर (11वें, 29वें और 60वें मिनट) के अलावा मिर्को प्रुईजसर (21वें मिनट), मिंक वान डर वीरडन (35वें मिनट), रोबर्ट केम्परमैन और थिएरी ब्रिंकमैन (57वें मिनट) ने तीन बार की चैंपियन के लिए गोल दागे.

मलेशिया के अनुभवी गोलकीपर कुमार सुब्रमण्यम के बेहतरीन खेल की बदौलत मलेशिया इससे बुरी हार से बच गई. हालांकि उन्हें टीम से और किसी तरह की मदद नहीं मिली वर्ना हार का अंतर इससे बड़ा हो सकता था. सु्ब्रमण्यम को अपने किसी डिफेंडर से मदद नहीं मिली इसेक बावजूद उन्होंने कई बेहतरीन डिफेंस किए. मलेशियाई टीम ने खेल के हर विभाग में लचर खेल दिखाया. उनके डिफेंडरों, मिडफील्डरों और फॉरवर्ड के बीच कोई तालमेल नहीं दिखा जिससे नेदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने मन मुताबिक गेंद छीनकर गोल किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi