S M L

FIH Women's World Cup 2018: आयरलैंड के खिलाफ एक भी चूक पड़ सकती है टीम इंडिया पर भारी

अपने से कम रैंकिंग की टीम आयरलैंड से हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में 1-2 से हारी थी टीम इंडिया

Updated On: Jul 25, 2018 04:20 PM IST

FP Staff

0
FIH Women's World Cup 2018: आयरलैंड के खिलाफ एक भी चूक पड़ सकती है टीम इंडिया पर भारी

इंग्लैंड में खेले जा रहे एफआईएच महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम गुरुवार को दूसरा मुकाबला खेलेगी.

पहले मैच में इंग्लैंड को हराने का मौका गंवाने टीम इंडिया अपनी गलतियों से सबक लेकर वर्ल्ड कप में निचली रैंकिंग वाली आयरलैंड को हराकर पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी.

पूल बी के पहले मैच में भारत ने दुनिया की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड से 1-1 से ड्रा खेला था. खेल के 54वें मिनट में एक गोल से कायम करने के बावजूद भारत ने आखिरी वक्त में बराबरी का गोल गंवा दिया था.

वर्ल्ड रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारत का सामना अब 16वीं रैंकिंग वाली आयरलैंड से है लेकिन उसे हल्के में लेने की गलती श्योर्ड मारिन की टीम को भारी पड़ सकती है.

सातवीं रैंकिंग वाली अमेरिका को 3-1 से हराकर आयरलैंड फिलहाल पूल बी में टॉप पर है वह अगर जीत जाती है तो नॉकआउट राउंड में उसकी एंट्री तय हो जाएगी.

दूसरी ओर भारत को कल हर हालत में जीतना होगा. भारत को पिछले साल जोहांसबर्ग में हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में आयरलैंड ने 2-1 से हराया था. रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम कल उस हार का बदला भी चुकाने उतरेगी.

भारतीय सहयोगी स्टाफ और गोलकीपर सविता का मानना है कि वह हार अतीत की बात है और उनकी टीम आयरलैंड को हरा सकती है. सविता का कहना है, ‘ पिछले साल भी मैच में हम आगे थे लेकिन दो पेनल्टी कार्नर गंवाना भारी पड़ गया. हमारा डिफेंस मजबूत है और हम आक्रामक हॉकी खेलते हैं जिससे हमारी टीम काफी मजबूत हुई है.’

भारतीय टीम को अपने खेल में सुधार के साथ उतरना होगा. इंग्लैंड के खिलाफ

टीम इंडिया एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं बना सकी. गोलकीपर सविता ने हालांकि कई गोल बचाए. इंग्लैंड को मैच में छह पेनल्टी कॉर्नर मिले थे जिनमें से आखिरी पर ही रिबाउंड पर गोल हो सका.

 

भारत अगर यह मुकाबला जीतता तो वह अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच जाएगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi