S M L

Hockey World Cup 2018: पाकिस्तान को नेदरलैंड्स ने दी मात, खेलना होगा क्रॉस ओवर

पाकिस्तान को अपने अंतिम मुकाबले में नेदरलैंड्स से 1-5 से हार का मुंह देखना पड़ा, अब क्वार्टरफाइनल के लिए उसे क्रॉस ओवर खेलना होगा

Updated On: Dec 09, 2018 10:43 PM IST

Bhasha

0
Hockey World Cup 2018: पाकिस्तान को नेदरलैंड्स ने दी मात, खेलना होगा क्रॉस ओवर

ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट जर्मनी ने जीत की लय कायम रखते हुए रविवार को यहां कड़े मुकाबले में मलेशिया को 5-3 से हराकर पूल डी में शीर्ष स्थान हासिल किया और सीधे पुरुष हॉकी विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई जबकि पाकिस्तान को अपने अंतिम मुकाबले में नेदरलैंड्स से 1-5 से हार का मुंह देखना पड़ा. लेकिन पाकिस्तान ने इसके बावजूद क्रॉस ओवर दौर के लिए क्वालिफाई किया.

जर्मनी की टीम तीन मैचों में नौ अंक से शीर्ष पर रही. नेदरलैंड्स छह अंक से दूसरे स्थान पर जबकि पाकिस्तान एक अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा. मलेशिया का भी एक अंक था लेकिन एशियाई खेलों की सिल्वर मेडलिस्ट टीम खराब गोल अंतर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई. टूर्नामेंट के प्रारूप के अनुसार चार पूल से शीर्ष पर रहने वाली टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान की टीमें क्रॉस ओवर मैच खेलकर अंतिम आठ के बाकी चार स्थान हासिल करेंगी.

यह भी पढ़ें - जानिए आखिरी मुकाबले के बाद ग्रुप डी की स्थिति

नेदरलैंड्स के लिए थिएरी ब्रिंकमैन (सातवें मिनट), वालेंटिन वर्गा (27वें मिनट), बॉब डि वूग्ड (37वें मिनट), जोरिट क्रून (47वें मिनट) और मिंक वान डर वीर्डन (59वें मिनट) ने गोल किए. वहीं पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल उमर भुट्टा ने नौंवे मिनट में किया. पाकिस्तान की टीम कभी भी एकजुट नहीं दिखी. अपने से ऊंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ वह ज्यादातर समय जवाबी हमलों पर निर्भर दिखी लेकिन टर्फ पर दोनों टीमों के बीच अंतर साफ देखा जा सकता था.

pak vs ned

दुनिया की चौथे नंबर की टीम नेदरलैंड्स ने चौथे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर अच्छी शुरूआत की, हालांकि वे इसका फायदा नहीं उठा पाए. तीन मिनट बाद ब्रिंकमैन ने नीदलैंड्स को बढ़त दिलाई. हाफ टाइम से तीन मिनट पहले नेदरलैंड्स ने वर्गा के शानदार फील्ड गोल की बदौलत बढ़त हासिल की.

यह भी पढ़ें- जानिए कौन सी टीमें क्रोस ओवर के पहले दिन होंगी आमने-सामने

उसने 37वें मिनट में डि वूग्ड के जेरोएन हट्जबर्गर के पास पर किए गोल से इसे और बढ़ा लिया. नेदरलैंड्स ने हमले जारी रखे और तेजी से दो पेनल्टी कार्नर भी हासिल किए जिसमें से एक में जोरिट क्रून ने स्कोर 4-1 कर मैच यूरोपीय टीम के पक्ष में कर दिया. मैच समाप्त होने से पहले वान डर वीर्डन ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर में इजाफा किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi