S M L

Hockey World Cup 2018: बेल्जियम ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, पाकिस्तान हुआ बाहर

सबसे ज्यादा चार बार विश्व कप जीत चुकी पाकिस्तान दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम के सामने टिक ही नहीं सकी

Updated On: Dec 11, 2018 09:16 PM IST

Bhasha

0
Hockey World Cup 2018: बेल्जियम ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, पाकिस्तान हुआ बाहर

विश्व कप के इतिहास की सबसे कामयाब टीम पाकिस्तान मंगलवार को क्रॉसओवर मुकाबले में बेल्जियम से 5–0 से हारकर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट से बाहर हो गई. टूर्नामेंट में किसी भी मैच में फॉर्म में नहीं दिखी पाकिस्तानी टीम ने हर विभाग में निराश किया और बेल्जियम ने पहले ही क्वार्टर में दो गोल करके बढ़त बना ली. पूल सी में भारत के बाद दूसरे स्थान पर रही बेल्जियम जीत के जरिए क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई जबकि पूल डी में तीसरे स्थान पर रहने वाली पाकिस्तान का अभियान यहीं खत्म हो गया.

सबसे ज्यादा चार बार विश्व कप जीत चुकी पाकिस्तान दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम के सामने टिक ही नहीं सकी. बेल्जियम के लिए अलेक्जेंडर हेंडरिक्स (दसवां मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर पहला गोल दागा. इसके तीन मिनट बाद ही कप्तान थॉमस ब्रियेल्स ने फील्ड गोल करके टीम की बढत दुगुनी कर दी.

pakistan vs belgium

दूसरे क्वार्टर में भी पाकिस्तान के पास बेल्जियम के हमलों का जवाब नहीं था. बेल्जियम के लिए तीसरा गोल 27वें मिनट में सेड्रिक चार्लियेर ने दागा. सेबेस्टियन डोकियेर ने नौ मिनट बाद खूबसूरत मैदानी गोल करके टीम की बढत 4–0 की कर दी. वहीं पांचवां गोल आखिरी सीटी बजने से सात मिनट पहले अनुभवी टॉम बून ने किया. हार के बाद पाकिस्तान के कोच तौकीर दर ने कहा कि उनकी टीम ने मूर्खतापूर्ण गलतियां की.

उन्होंने कहा ,‘हम पूरे टर्नामेंट में अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सके. इस मैच में हमने कई मूर्खतापूर्ण गलतियां की. हमें अपने कप्तान मोहम्मद रिजवान की कमी बुरी तरह खली जो चोट के कारण टीम से बाहर था.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi